NDTV Khabar

फ्रांस में फुटबॉल मैच के दौरान स्टेडियम में बैरिकेड टूटा, 29 लोग घायल

फ्रांस के उत्तरी शहर एमियेन्ज में एक स्टेडियम में फुटबॉल मैच के दौरान एक बैरिकेड के ध्वस्त हो जाने से 29 दर्शक घायल हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रांस में फुटबॉल मैच के दौरान स्टेडियम में बैरिकेड टूटा, 29 लोग घायल

प्रतीकात्मक चित्र

एमियेन्ज (फ्रांस): फ्रांस के उत्तरी शहर एमियेन्ज में एक स्टेडियम में फुटबॉल मैच के दौरान एक बैरिकेड के ध्वस्त हो जाने से 29 दर्शक घायल हो गए. इनमें से पांच की हालत गंभीर है. मेडिकल अफसरों ने शनिवार को बताया कि लिल टीम के प्रशंसक जब एमियेन्ज के खिलाफ अपनी टीम के गोल का जश्न मनाने के लिए आगे आए तो बैरियर टूट गया और वे गिर पड़े. कई अन्य प्रशंसक उनके ऊपर गिर गए. प्रशंसकों को सिर, सीने और पेट समेत शरीर पर कई अन्य हिस्सों में चोटें आई हैं.

यह भी पढ़ें : चैंपियंस लीग के फाइनल मैच में मची भगदड़, 400 से अधिक लोग घायल

रेफरी थॉमस लियोनार्ड ने 16वें मिनट पर मैच रद्द कर दिया और आपातकालीन कार्यकर्ता घायलों की मदद करने पहुंचे. दर्शक दीर्घा में मौजूद एक युवती ने कहा, 'यह सब अचानक हुआ. मुझे तो यह भी नहीं पता था कि किसने गोल किया. बैरियर अचानक मेरे ऊपर गिर गया. मैं कुछ सुन भी नहीं पाई. मैं कुछ देख नहीं पाई और फिर आपातकालीन सेवा के कार्यकर्ताओं ने मुझे बाहर निकाला.' चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि हादसे में 29 लोग घायल हुए हैं जिनमें से पांच की हालत गंभीर है. घायलों में तीन नाबालिग भी शामिल हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement