NDTV Khabar

ISL 2017 : बेंगलुरु एफसी ने मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 से हराया

बेंगलुरू एफसी ने रविवार को अपने घरेलू मैदान- कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के अपने पहले मैच में चार बार सेमीफाइनल खेल चुकी मुंबई सिटी एफसी को 2-0 से हरा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ISL 2017 : बेंगलुरु एफसी ने मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 से हराया

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. बेंगलुरु एफसी ने मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 से हराया
  2. कांतिरावा स्टेडियम में खेले गया मैच
  3. भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री के नेतृत्व में खेल रही है बेंगलुरु
बेंगलुरु: बेंगलुरू एफसी ने रविवार को अपने घरेलू मैदान- कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के अपने पहले मैच में चार बार सेमीफाइनल खेल चुकी मुंबई सिटी एफसी को 2-0 से हरा दिया. भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री के नेतृत्व में खेल रही बेंगलुरू की टीम ने हालांकि एक बार भी यह जाहिर नहीं होने दिया कि वह भारत की सबसे प्रतिस्पर्धी फुटबॉल लीग में पहली बार खेल रही है. वह पूरे मैच में लीग की सबसे सफल टीमों में एक मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ पर हावी रही और इसमें बीते सीजन में मुम्बई के लिए खेलने वाले और हैट्रिक लगाने वाले छेत्री का अहम योगदान था. 

यह भी पढ़ें: मैनचेस्टर सिटी के मुख्य कोच पेप गार्डियोला ने कहा, जेसुस हो सकते हैं ब्राजील के अगले रोनाल्डो

टिप्पणियां

बेहतरीन फार्म में दिख रहे छेत्री ने न सिर्फ अपने साथियों को अच्छा खेलने के लिए प्रेरित किया बल्कि 93वें मिनट में अपनी टीम के लिए दूसरा गोल भी किया. बेंगलुरू के लिए पहला गोल 67वें मिनट में एडवडरे मार्टिन ने किया. मार्टिन ने यह गोल उदांता कुमाम सिंह के पास पर किया। हालांकि खाता खोलने के लिए बेंगलुरू को काफी पसीना बहाना पड़ा क्योंकि पहले हाफ में वह लगभग तीन मौकों पर गोल करने के करीब पहुंची थी लेकिन मुम्बई के डिफेंस ने उन्हें नाकाम कर दिया था.

VIDEO: कश्मीर में पत्थरबाजी छोड़ लड़कियों ने अपनाई फुटबॉल
पहले हाफ में कोई गोल तो नहीं हुआ था लेकिन बेंगलुरू एफसी ने इस हाफ में अपना क्लास दिखाया था. उनकी आक्रमण पंक्ति शानदार खेली थी लेकिन मुम्बई के डिफेंस ने कई मौकों पर बेहतरीन बचाव करते हुए उन्हें गोल नहीं कर दिया था. खासतौर पर मार्सियो रोजारियो और गेरसन विएरा ने बेहतरीन बचाव किए और फिर दूसरे हाफ में गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने बेंगलुरू को बढ़त लेने से रोका लेकिन 67वें मिनट में मार्टिन के तेज शॉट और पीला कार्ड पा चुके छेत्री की 93वें मिनट की कलाकारी के आगे वह कुछ नहीं कर सके.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement