NDTV Khabar

अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा ने मेरी कॉम को बधाई दी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा ने मेरी कॉम को बधाई दी

फाइल फोटो

मुंबई: अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा और शबाना आजमी जैसे बॉलीवुड कलाकारों ने भारतीय मुक्केबाज मेरी कॉम को ‘सच्ची चैम्पियन’ और ‘आदर्श’ बताते हुए उन्हें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने की बधाई दी।

प्रियंका ने कहा कि मेरी कॉम ने इस खेल के लिए मेहनत और त्याग किया है, जिसे वह समझती हैं।

उन्होंने कहा, मुझे ऐसा लग रहा है कि जैसे मैंने (पदक) जीता.. क्या उपलब्धि है.. वह आदर्श हैं। उन्होंने फिर से साबित किया कि उन्हें कोई नहीं रोक सकता। प्रियंका ने कहा कि तीन बच्चों की मां मेरी कॉम ने भारत का गौरव बढ़ाया जैसा कि उन्होंने अपने पूरे करियर में करके दिखाया है। उन्होंने विश्व को दिखाया कि वह सच्ची चैम्पियन हैं। मुझे खुशी और गर्व है कि मैंने दुनिया को इस महान महिला की कहानी बताई।

गौरतलब है कि प्रियंका ने इस मुक्केबाज के जीवन पर आधारित फिल्म ‘मेरी कॉम’ में मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के निर्देशक उमंग कुमार ने भी मैरीकाम को बधाई दी।

बच्चन ने ट्वीट किया, मेरी कॉम ने स्वर्ण पदक जीता। क्या शानदार उपलब्धि है.. भारतीय होने पर गर्व है। अभिनेता फरहान अख्तर ने ट्वीट किया, मेरी कॉम को स्वर्ण पदक जीत पर बधाई। शबाना आजमी ने कहा कि मेरी कॉम उन सभी महिलाओं के लिए आदर्श हैं जो बड़े सपने देखती हैं। अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा, अनिल कपूर और दिया मिर्जा ने भी मैरीकाम को बधाई दी।

मेरी कॉम ने फ्लाईवेट 51 किग्रा वर्ग के फाइनल में कजाकिस्तान की मुक्केबाज झाइना शेकेरबेकोवा को हराया और वह एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज बन गईं।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement