NDTV Khabar

टेनिस : मोंटेकार्लो मास्‍टर्स में चैम्पियन बनी रोहन बोपन्ना-पाब्‍लो कुएवास की जोड़ी

17 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस : मोंटेकार्लो मास्‍टर्स में चैम्पियन बनी रोहन बोपन्ना-पाब्‍लो कुएवास की जोड़ी

मोंटेकार्लो मास्‍टर्स में रोहन बोपन्‍ना ने उरुग्‍वे के पाब्‍लो कुएवाल के साथ पुरुष डबल्‍स वर्ग का खिताब जीता (फाइल फोटो)

रॉकब्रूने कैप मार्टिन (फ्रांस): भारत के रोहन बोपन्ना ने उरुग्वे के अपने जोड़ीदार पाब्लो कुएवास के साथ मोंटे रविवार को मोंटेकार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया. पुरुष युगल वर्ग के फाइनल में बोपन्ना-कुएवास की जोड़ी ने स्पेन के फेलिसियानो लोपेज और मार्क लोपेज की जोड़ी को मात देकर खिताबी जीत हासिल की. बोपन्ना-कुएवास ने मार्क और फेलिसियानो को एक घंटे 14 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 3-6, 10-4 से मात दी.

टिप्पणियां
इसी वर्ष जोड़ी बनाने वाले बोपन्ना-कुएवास का यह पहला खिताब है. बोपन्ना-कुएवास ने शानदार शुरुआत की और चौथे गेम में अपने प्रतिद्वंद्वियों की सर्विस ब्रेक करके 3-1 की बढ़त बना ली. इसके बाद हालांकि मार्क और फेलिसियानो ने जोरदार वापसी की और बोपन्ना-कुएवास की मुश्किलें बढ़ाते नजर आए लेकिन इसके बाद भारतीय-उरुग्वे की जोड़ी ने अंतिम गेम के साथ सेट अपने नाम किया. दूसरे सेट में मार्क और फेलिसियानो ने अच्छा खेल दिखाया और यह सेट अपने नाम किया और मैच को टाईब्रेकर तक ले गए. टाईब्रेकर में बोपन्ना-कुएवास बेहतर स्थिति में नजर आए. एक समय इन्होंने 6-0 की बढ़त ले ली थी लेकिन मार्क और फेलिसियानो ने वापसी करते हुए स्कोर 8-4 कर दिया लेकिन बोपन्ना-कुएवास ने अगले दो अंक लेते हुए मैच अपने नाम किया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement