बॉक्सिंग : विजेंदर सिंह ने अर्नेस्ट अमुजु को हराकर लगातार 10वीं जीत हासिल की

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुआ रोमांचक मुकाबला, विजेंदर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरिएंटल टाइटल खिताब का बचाव करने के लिए सुपर मिडिलवेट वर्ग के मुकाबले में अमुजु के खिलाफ उतरे

बॉक्सिंग : विजेंदर सिंह ने अर्नेस्ट अमुजु को हराकर लगातार 10वीं जीत हासिल की

विजेंदर सिंह ने घाना के अर्नेस्ट अमुजु को हरा दिया.

खास बातें

  • विजेंदर ने घाना के अर्नेस्ट अमुजु को पराजित किया
  • जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुआ मुकाबला
  • डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरिएंटल टाइटल खिताब का बचाव किया विजेंदर ने
नई दिल्ली:

भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अपने पेशेवर मुक्केबाजी करियर में लगातार 10वीं जीत दर्ज करते हुए घाना के अर्नेस्ट अमुजु को हरा दिया है. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में विजेंदर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरिएंटल टाइटल खिताब का बचाव करने के लिए सुपर मिडिलवेट वर्ग के मुकाबले में अमुजु के खिलाफ उतरे थे.

बत्तीस वर्ष के ओलंपिक कांस्य पदकधारी मुक्केबाज विजेंदर का अभी तक पेशेवर करियर में सफर शानदार रहा है. उन्होंने सभी नौ फाइटें जीतीं. आज की रात भी कुछ अलग नहीं रही और खचाखच भरे सवाई मानसिंह स्टेडियम में वह ‘रम्बल राजस्थान’ के बादशाह रहे. पहले दौर में दोनों ने सतर्क शुरुआत की, कुछ मुक्कों को छोड़कर दोनों ने एक दूसरे की शैली को पढ़ने की कोशिश की.

मुकाबले से पहले ही विजेंदर ने कहा था कि यह सिर्फ एक दमदार मुक्के की बात है और मैच का नतीजा निकल सकता है. उन्होंने कहा था कि यह कहा जाता है कि प्यार और युद्ध में सब कुछ जायज है और यह मुकाबला किसी जंग की तरह है.

Newsbeep

VIDEO : मुकाबले के लिए तैयार विजेंदर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



विजेंदर ने ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान से मिल रही जुबानी चुनौती का जवाब देते हुए कहा था कि अगर व्यावहारिक रूप से यह संभव हुआ तो उनसे मुकाबला होना चाहिए. ओलिंपिक में पूर्व रजत पदक विजेता आमिर खान पेशेवर मुक्केबाजी के लाइट वेल्टरवेट वर्ग में चैंपियन रहे हैं और जब उन्होंने वेल्टरवेट वर्ग में खेलने का फैसला किया तो पहले मैच में वह नॉकआउट दौर में ही हार गए. वहीं दूसरी तरफ विजेंदर सुपर मिडिलवेट वर्ग में खेलते हैं.