फीफा U-17 विश्व कप: लगातार दूसरी जीत के साथ नॉकआउट में पहुंची ब्राजील की टीम

लिंकन और पालिन्हो के दूसरे हाफ में किये गये गोल की मदद से ब्राजील ने ग्रुप डी के मैच में उत्तर कोरिया को 2-0 से हराकर फीफा अंडर -17 विश्व कप के नाकआउट में प्रवेश किया.

फीफा U-17 विश्व कप: लगातार दूसरी जीत के साथ नॉकआउट में पहुंची ब्राजील की टीम

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • नॉकआउट में पहुंची ब्राजील की टीम
  • लिंकन और पालिन्हो की गोल की मदद से नॉकआउट में पहुंची
  • उत्तर कोरिया को 2-0 से हराकर ली नॉकआउट में इंट्री
कोच्चि:

लिंकन और पालिन्हो के दूसरे हाफ में किये गये गोल की मदद से ब्राजील ने ग्रुप डी के मैच में उत्तर कोरिया को 2-0 से हराकर फीफा अंडर -17 विश्व कप के नाकआउट में प्रवेश किया. उत्तर कोरिया पहले हाफ में अपने गोलकीपर सिन ताइ सोंग के प्रयासों से ब्राजील को गोल करने से रोकने में सफल रहा लेकिन दूसरे हाफ में उसकी एक नहीं चली. लिंकन ने 56वें मिनट में ब्राजील का खाता खोला जबकि इसके पांच मिनट बाद पालिन्हो ने स्कोर 2-0 कर दिया.

यह भी पढ़ें: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्‍तान सुनील छेत्री बोले, 'हम मकाऊ को भी कमजोर नहीं आंक रहे'

ब्राजील की यह लगातार दूसरी जीत है. उसने पहले मैच में स्पेन को 2-1 से हराया था. इस दक्षिण अमेरिकी टीम ने ग्रुप डी में दो मैचों में छह अंक लेकर शीर्ष पर पहुंचने के साथ नाकआउट में भी अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है. वह अब ग्रुप डी में स्पेन और नाइजर से तीन अंक आगे है. उत्तर कोरिया को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा.

​यह भी पढ़ें:  FIFA U17 वर्ल्‍डकप: स्पेन की प्रभावी जीत, नाईजर को 4-0 से पराजित किया

उत्तर कोरिया ने पहले आफ में ब्राजील के आक्रामक तेवरों को कुंद रखा. भले ही ब्राजील को पहले मिनट में ही मौका मिल गया था. लिंकन के सामने तब केवल गोलकीपर सिन ताइ सोंग थे, जिन्होंने बड़ी खूबसूरती से गोल बचाया. उत्तर कोरिया ने गोल बचाने में अपनी पूरी ताकत लगा दी थी और पहले हाफ में वह इसमें सफल भी रहा.

VIDEO: फीफा में भारतीय कंपनी का योगदान
ब्राजील ने दूसरे हाफ में अधिक आक्रामकता दिखायी और लिंकन फ्री किक पर हेडर से पहला गोल करने में सफल रहे. इसके बाद पालिन्हो ने अकेले दम पर दूसरा गोल किया. ब्राजीली गोलकीपर गैब्रियल ब्रेजाओ ने अंतिम क्षणों में किम पोर्न ह्योक के अच्छे प्रयास को नाकाम किया. ब्राजील अपने आखिरी लीग मैच में 13 अक्तूबर को नाइजर से भिड़ेगा जबकि उत्तर कोरिया का सामना स्पेन से होगा.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com