NDTV Khabar

कनाडा ओपन : मनु, सुमीत की नजरें खिताब बरकरार रखने पर, प्रणय और कश्यप भी दौड़ में...

गत चैंपियन मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी मंगलवार से यहां शुरू हो रहे कनाडा ओपन ग्रां प्री में पुरुष युगल खिताब बरकरार रखने उतरेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कनाडा ओपन : मनु, सुमीत की नजरें खिताब बरकरार रखने पर, प्रणय और कश्यप भी दौड़ में...

पी कश्यप अपने पहले कनाडाई ओपन खिताब के लिए जोर लगाएंगे (फाइल फोटो)

केलगारी: गत चैंपियन मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी मंगलवार से यहां शुरू हो रहे कनाडा ओपन ग्रांप्री में पुरुष युगल खिताब बरकरार रखने उतरेंगे. राष्ट्रमंडल खेल चैंपियन पारूपल्ली कश्यप और जाइंट किलर एचएस प्रणय की नजरें सत्र के पहले खिताब पर होंगी. पिछले साल कनाडा ओपन में भारत के लिए बीसाई प्रणीत और रियो ओलिंपिक खेल चुके मनु और सुमीत ने दोहरे खिताब जीते थे.

प्रणीत ने अप्रैल में सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज खिताब जीता, जबकि मनु और सुमीत अंतरराष्ट्रीय सत्र पर फॉर्म हासिल करने के लिए जूझते रहे. तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी अधिकांश टूर्नामेंटों में दूसरे दौर तक नहीं पहुंच सकी. मंगलवार को पहले दौर में उनका सामना जापान के कोहेइ गोंडो और तत्सुया वातानाबे से होगा तो वे अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेंगे.

पुरुष एकल में 16वीं वरीयता प्राप्त कश्यप घुटने और कंधे की चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं. दूसरी वरीयता प्राप्त प्रणय शानदार फॉर्म में हैं, जिन्होंने ओलिंपिक रजत और स्वर्ण पदक विजेता ली चोंग वेइ और चेन लोंग को लगातार मैचों में हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब जीता.

पहले दौर में वह मैक्सिको के जॉब केस्टिलो से खेलेंगे. अन्य भारतीयों में हर्षील दानी 11वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के लुकास कोरवी से खेलेंगे.

महिला एकल में राष्ट्रीय चैंपियन ऋतुपर्णा दास और रूत्विका शिवानी गाडे युवा बिग्रेड की अगुवाई करेंगी. टीम में रेशमा कार्तिक, श्रीकृष्णाप्रिया शामिल हैं.

मिश्रित युगल में सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड चैंपियन एन सिक्की रेड्डी और प्रणाव जेरी चोपड़ा का सामना पेरू के डेनियल ला टोरे रीगल और डेनिका निशिमुरा से होगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement