NDTV Khabar

16 साल की हुस्ना समीरा ने कैरम खेलकर रचा इतिहास, अब दुनिया कर रही सलाम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
16 साल की हुस्ना समीरा ने कैरम खेलकर रचा इतिहास, अब दुनिया कर रही सलाम

16 वर्षीय हुस्ना समीरा ने लगातार 34 घंटे 45 मिनट 56 सेकंड तक कैरम खेलकर अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा लिया है.

खास बातें

  1. समीरा ने 26-27 दिसंबर को विजयवाड़ा में लगातार कैरम खेला.
  2. समीरा ने अमेरिका में बनाए गए 32 घंटे 45 सेकंड का रिकॉर्ड तोड़ा.
  3. समीरा के पापा और चाचा भी खेलते हैं कैरम.
हैदराबाद:

शायद हममे से ज्यादातर लोगों ने ज्यादा देर तक कैरम खेलने के चलते मां-पिता से डांट खाई होगी, लेकिन हैदराबाद की हुस्ना समीरा ने इस खेल में एक ऐसा कीर्तिमान बनाया है कि उसके घरवाले उसपर गर्व कर रहे हैं. हैदराबाद की 16 वर्षीय हुस्ना समीरा ने लगातार 34 घंटे 45 मिनट 56 सेकंड तक कैरम खेलकर अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा लिया है. समीरा ने 26-27 दिसंबर को विजयवाड़ा में यह मैच खेला था. 2005 में चार भारतीयों परंजय अतुल खरेचा, प्रकाश कागाल और प्रमोद सेन के अमेरिका में बनाए गए 32 घंटे 45 सेकंड का रिकॉर्ड तोड़ा.

कैरम गेम को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के ऑब्जर्वर स्क्वॉड्रन लीडर जयसिम्हा ने आधिकारिक तौर पर दर्ज किया. समीरा ने बताया, 'मेरे परिवार में कई लोग कैरम खेलते हैं. मेरे चाचा राष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके हैं, फिलहाल वे अंतरराष्ट्रीय रेफरी हैं. इसके साथ ही मेरे पिता भी कैरम खेलते हैं. इसलिए मैं 5वीं क्लास से ही कैरम खेल रही हूं.' 

टिप्पणियां

समीरा इससे पहले भी 18 घंटे, 18 मिनट, 18 सेकंड और 20 घंटे, 20 मिनट, 20 सेकंड तक खेलने का रिकॉर्ड बना चुकी हैं.


समीरा ने 34 घंटे 45 मिनट 56 सेकेंड तक कैरम खेलने के दौरान 7 बार ही ऑफिशयल ब्रेक लिया. उन्होंने कहा कि वह समाज में कैरम को प्रमोट करने के लक्ष्य से ही खेल रही हैं और नेशनल के साथ ही इंटरनेशनल चैंपियन भी बनना चाहती हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement