चैम्पियंस ट्रॉफी : भारतीय टीम की कमान सरदार सिंह को

खास बातें

  • सरदार सिंह को ऑस्ट्रेलिया में होने वाली 34वीं पुरुष चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय हॉकी टीम की कमान सौंपी गई है। हॉकी इंडिया ने इस चैम्पियनशिप के लिए सोमवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की।
नई दिल्ली:

सरदार सिंह को ऑस्ट्रेलिया में होने वाली 34वीं पुरुष चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय हॉकी टीम की कमान सौंपी गई है। हॉकी इंडिया ने इस चैम्पियनशिप के लिए सोमवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

इस टीम में छह स्टैंडबाई खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। सभी खिलाड़ियों का चयन पटियाला में आयोजित ट्रॉयल के बाद किया गया है। चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन 1-9 दिसम्बर तक मेलबर्न में होना है।

भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पूल-ए में जर्मनी, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है जबकि ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, नीदरलैंड्स और पाकिस्तान पूल-बी में हैं।

चैम्पियंस ट्रॉफी के अलावा ये खिलाड़ी 22 से 25 नवम्बर तक पर्थ में होने वाली द इंटरनेशनल सुपर सीरीज में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस सीरीज में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें हिस्सा लेंगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय टीम इस प्रकार है :

गोलकीपर : पीआर श्रीजेश, पीटी राव
फुलबैक : वीआर रघुनाथ, रुपिंदरपाल सिंह, हरबीर सिंह
हाफ बैक : सरदार सिंह (कप्तान), कोथाजीत सिंह, बीरेद्र लाकरा, मनप्रीत सिंह, गुरमेल सिंह।
फारवर्ड : एसवी सुनील, गुरविंदर सिंह चांडी, दानिश मुज्तबा, एसके उथप्पा, निथिन थिमैया, युवराज वाल्मिकी, धर्मवीर सिंह और आकाशदीप सिंह।
स्टैंडबाई : श्रीनिवास राव, अमित रोहिदास, एमबी अपैया, चिंगलेनसाना सिंह, प्रधान्ना सोमन्ना और पीएल थिमन्ना।