चिली कैसे बना कोपा चैम्पियन : जानें पेनल्टी शूटआउट की पूरी कहानी

चिली कैसे बना कोपा चैम्पियन : जानें पेनल्टी शूटआउट की पूरी कहानी

चैम्पियन बनने के बाद चिली के खिलाड़ी...

खास बातें

  • चिली के लिए केस्टियो ने दूसरी पेनल्टी में पहला गोल किया
  • लियोनेल मेस्सी का शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया
  • चिली ने कोपा अमेरिका का खिताब लगातार दो बार जीता

रेग्युलर टाइम और फिर एक्स्ट्रा टाइम में स्कोर 0-0 रहने के बाद मैच पेनल्टी शूटआउट में गया। पहला मौका चिली के आर्तुरो विडाल ने लिया जिसे अर्जेंटीना के गोल कीपर सर्जियो रोमेरो ने शानदार सेव किया। अर्जेंटीना की बढ़त की उम्मीदें बढ़ गईं, सामने दुनिया के महान फ़ुटबॉलर मेस्सी थे, लेकिन लियोनेल मेस्सी का शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया और पहली पेनल्टी के बाद स्कोर 0-0 से बराबर।

केस्टियो ने किया पहला गोल
चिली के लिए केस्टियो ने दूसरी पेनल्टी में पहला गोल किया और दिखाया आसानी से कैसे शूटआउट में गोल किया जाता है। फिर अर्जेंटीना की तरफ से मार्शियानो ने स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। चिली ने तीसरी पेनल्टी में फिर स्कोर किया और 2-1 की बढ़त ली। तीन पेनल्टी शूटआउट के बाद स्कोर 2-2 से अर्जेंटीना ने बराबर किया।

बेस्ज्योर ने दिलाई 3-2 की बढ़त
चिली को बेस्ज्योर ने 3-2 की बढ़त दिलाई और चिली को फिर आगे कर दिया। अर्जेंटीना की तरफ से बिग्लिया आए और चिली के गोलकीपर ब्रावो के शानदार सेव के साथ चिली लगातार दूसरी कोपा जीत के करीब पहुंच गया।

सिल्वा ने गोल कर जिताया मैच
चिली के फ़्रान्चिस्को सिल्वा ने 5वें शूटआउट में गोलकर मैच शूटआउट में 4-2 से जीता और चिली लगातार दूसरी बार कोपा अमेरिका फ़ाइनल में अर्जेंटीना को हराकर चैंपियन बना। चिली ने कोपा अमेरिका का खिताब लगातार दो बार जीता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com