NDTV Khabar

बैडमिंटन: अश्विनी पोनप्‍पा-सात्विकसाईराज की जोड़ी मिश्रित युगल के मुख्य ड्रॉ में पहुंची

अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने आज यहां क्वालीफाइंग में दो मैच जीतकर चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बना ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन: अश्विनी पोनप्‍पा-सात्विकसाईराज की जोड़ी मिश्रित युगल के मुख्य ड्रॉ में पहुंची

अश्विनी पोनप्पा टूर्नामेंट में सात्विकसाईराज के साथ जोड़ी बनाकर खेल रही हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. क्‍वालिफाइंग में दो मैचों में जीत हासिल की
  2. मुख्‍य ड्रॉ में डेनमॉर्क की जोड़ी से होगा मुकाबला
  3. साइना और सिंधु भी टूर्नामेंट में कर रही हैं शिरकत
फुजोउ (चीन): अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने आज यहां क्वालीफाइंग में दो मैच जीतकर चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बना ली है. भारत की इस जोड़ी ने पहले दौर में ली झी हुएई और वू टी जुंग की चीनी ताइपे की जोड़ी को 24-22,  27-7 से हराने के बाद निकलास नोहर और सारा थिगेसन की डेनमार्क की जोड़ी को 21-16, 19-21, 22-20 से शिकस्त दी.

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधु को सीधे सेटों में शिकस्त देकर साइना बनीं नेशनल चैंपियन   

भारतीय जोड़ी को कल मुख्य ड्रॉ के पहले दौर में माथियास क्रिस्टेनसन और क्रिस्टीना पेडरसन की डेनमार्क की जोड़ी से मुकाबला करना है. साइना नेहवाल और पीवी सिंधु सहित भारत के अन्य शीर्ष खिलाड़ी भी कल टूर्नामेंट में चुनौती पेश करेंगे. दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से हट गए हैं. साइना नेहवाल और एचएस प्रणय यह टूर्नामेंट जीतकर दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करना चाहेंगे.

वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मेडल जीतकर लौटीं पीवी सिंधु
दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को हराकर पिछले सप्ताह तीसरी बार राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीती थी, वहीं प्रणय ने किदाम्बी श्रीकांत को हराकर पहला राष्ट्रीय खिताब अपने नाम किया था साइना और प्रणय दोनों डेस्टिनेशन दुबई रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं और उनके पास क्वालीफाई करने के लिए सिर्फ दो सुपर सीरीज टूर्नामेंट चाइना ओपन और हांगकांग ओपन बचे हैं. ग्लास्गो विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली साइना का पहला मुकाबला अमेरिका की बेवेन झांग से है जबकि प्रणय पहले दौर में क्वालीफायर से खेलेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement