NDTV Khabar

बैडमिंटन : साइना नेहवाल और एचएस प्रणय चाइना ओपन से बाहर

ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और राष्ट्रीय चैम्पियन एचएस प्रणय चाइना ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन के दूसरे दौर में सीधे गेम में हारकर बाहर हो गए.

24 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन : साइना नेहवाल और एचएस प्रणय चाइना ओपन से बाहर

साइना की अकाने यागामुची के खिलाफ यह इस साल चौथी हार है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जापान की यामागुजी से सीधे गेमों में हारीं साइना
  2. प्रणय बने यिउ ली के हाथों उलटफेर के शिकार
  3. अब सिंधु पर टिका भारतीय चुनौती का दारोमदार
फुजोउ ( चीन ): ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और राष्ट्रीय चैम्पियन एचएस प्रणय चाइना ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन के दूसरे दौर में सीधे गेम में हारकर बाहर हो गए. साइना को जापान की पांचवीं वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची ने 21-18, 21-11 से हराया, वहीं दुनिया के 11वें रैकिंग वाले प्रणय को हांगकांग के 53वीं रैंकिंग वाले चियुक यिउ ली के हाथों 21-19, 21-17 से उलटफेर का शिकार हो गए. हाल ही में राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में खिताब जीतने वाले साइना और प्रणय के लिए यह निराशाजनक परिणाम रहा. अब भारतीय चुनौती का दारोमदार दूसरी रैकिंग वाली पीवी सिंधु पर रह गया है. अब चीन की युइ हान से खेलेंगी.

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधु को सीधे सेटों में शिकस्त देकर साइना बनीं नेशनल चैंपियन   

साइना के लिए यह मुकाबला पेचीदा था क्योंकि इस जापानी खिलाड़ी के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. इस मैच से पहले दोनों के बीच खेले गए तीनों मुकाबले यामागुची ने जीते थे. साइना की उनके खिलाफ यह इस साल चौथी हार है. यहां 2014 में खिताब जीतने वाली साइना ने 11-9 की बढ़त के साथ आगाज किया लेकिन यामागुची ने पहला गेम 21-18 से जीत लिया. इसके बाद साइना का खेल लगातार खराब होता गया. दूसरे गेम में उन्‍होंने लय पाने की कोशिश की लेकिन वापसी नहीं कर सकीं.

वीडियो: साइना नेहवाल से खास बातचीत

टिप्पणियां
जापानी खिलाड़ी को साइना का सामना करने में कोई दिक्कत नहीं हुई. यामागुची ने दूसरा गेम जीतकर सिर्फ 37 मिनट में मैच जीत लिया. इसके बाद दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय को कमोबेश कमजोर प्रतिद्वंद्वी ने 42 मिनट के भीतर हरा दिया. शुरुआत में दोनों बराबरी पर थे लेकिन हांगकांग के खिलाड़ी ने जल्दी ही दो अंक की बढ़त बना ली. प्रणय ने वापसी की कोशिश की लेकिन ली ने ब्रेक तक 11-9 की बढत बना ली थी. ब्रेक के बाद प्रणय ने पूरी कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं रहे. ली ने पहला गेम 21-19 से जीता. दूसरे गेम में प्रणय ने एक समय एक अंक की बढत बनाई और ब्रेक के वक्त स्कोर 11-10 था लेकिन इसके बाद वह ली को रोक नहीं सके जिसने 21-17 से यह गेम और मैच जीता.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement