NDTV Khabar

CWG 2018: आखिरी 8 सेकेंड में भारत हॉकी में पाकिस्तान से ड्रॉ झेलने पर मजबूर

एक समय 2-1 से आगे चल रहे भारत की जीत एकदम तय थी, लेकिन आखिरी 8 सेकेंड के भीतर पाकिस्तान ने बाजी पलट दी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CWG 2018: आखिरी 8 सेकेंड में भारत हॉकी में पाकिस्तान से ड्रॉ झेलने पर मजबूर

खास बातें

  1. पहले हॉफ तक था मैच पर भारत का कब्जा
  2. शुरुआती 30 मिनट में भारत 2-0 से आगे था
  3. दिलप्रीत और हरमनप्रीत ने किए दोनों गोल
गोल्ड कोस्ट: आखिरी 8 सेकेंड भी हॉकी में कितने ज्यादा महत्वपूर्ण होते है, यह शनिवार को एक बार फिर से साबित हो गया, लेकिन ये आठ सेकेंड करोड़ों भारतीय हॉकीप्रेमियों को निराशा में डुबो गए. 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में मैच खत्म होने में इन आखिरी आठ सेकेंड बाकी रहते चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने भारत से तय जीत छीनते हुए पुरुष हॉकी मुकाबले को 2-2 से ड्रॉ में तब्दील कर दिया. मैच के परिणाम से एक बार फिर से उस भारतीय हॉकी टीम के निर्णायक पलों में कमजोर पड़ जाने की एक बार फिर से पोेल खुल गई, जिसने मैच के पहले हॉफ में पूरी तरह अपना दबदबा कायम किया हुआ था.
 
भारत ने शुरुआत शानदार की और पहले क्वार्टर के 13वें मिनट में दिलप्रीत सिंह ने शानदार मैदानी गोल दागकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी. पाकिस्तान इस हुए गोल से संभला भी नहीं था कि खेल के 19वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने मिले पेनल्टी गोल को दोनों हाथों से भुनाते हुए इस गोल में तब्दील कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया. भारत की यह बढ़त पहले हॉफ तक बरकरार रही और पाकिस्तान की टीम कई प्रयासों के बावजूद एक भी गोल नहीं  हीं कर सकी.

यह भी पढ़ें: CWG 2018: भारत ने गोल्ड में लगाई हैट्रिक, वेट लिफ्टिंग में सतीश कुमार शिवलिंगम ने जीता स्वर्ण पदक

टिप्पणियां
बहरहाल, खेल के तीसरे क्वार्टर में पाकिस्तान ने हमले और तेज कर दिए. और भारतीय टीम की शारीरिक भाषा में आत्मसंतुष्टि का भाव दिखाई पड़ा. पाकिस्तान के अली हसन ने भारतीय सुरक्षा में सेंध लगाते हुए गोल कर पाकिस्तान को 2-1 से आगे कर दिया. इसके बाद दोनों टीमों के बीच बहुत ही जोरआजमाइश देखने को मिली, लेकिन किसी भी टीम को गोल करने में कोई कामयाब नहीं ही मिली. पर मैच खत्म होने से ठीक 8 सेकेंड पहले तक भारतीय टीम 2-1 से आगे थी, लेकिन इसी दौरान मानो किसी ने भारतीय टीम को श्राप दे दिया!

VIDEO: कुछ दिन पहले ही भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने  एनडीटीवी से बात की थी.
खेल के आोखिरी मिनट मतलब 59 मिनट और 53 सेकेंड मतलब मैच खत्म होने से 8 सेकेंड पहले पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन मिले इस 7वें पेनल्टी कॉर्नर को पाकिस्तान के अली मुबाशर गोल में तब्दील नहीं कर सके. तुरंत ही पाकिस्तान को 8वां पेनल्टी कॉर्नर मिला. और इस बार अली मुबाशर नहीं ही चूके. और इस शॉट को गोलपोस्ट में डालकर उन्होंने भारत को मैच 2-2 से ड्रॉ झेलने पर मजबूर कर दिया. और यह एक ऐसी हार रही, जिससे उबर पाना भारतीय टीम के लिए बिल्कुल भी आसान होने नहीं जा रहा. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement