Commonwealth Games 2018: बैडमिंटन में भारत ने किया स्कॉटलैंड का सूपड़ा साफ

भारतीय टीम ने इससे पहले वीरवार को को इस प्रतियोगिता में श्रीलंका और पाकिस्तान को हराने के साथ ही क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया था

Commonwealth Games 2018: बैडमिंटन में भारत ने किया स्कॉटलैंड का सूपड़ा साफ

सायना नेहवाल की फाइल फोटो

खास बातें

  • सायना नेहवाल ने खोला खाता, श्किदांबी श्रीकांत ने की 2-0 की बढ़त
  • एन. सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स मैच जीता
  • प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की ने दिया 'फिनिशिंग टच'
गोल्ड कोस्ट:

भारतीय बैडमिंटन टीम ने यहां जारी 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को मिक्स्ड टीम वर्ग के अपने अंतिम ग्रुप मैच में स्कॉटलैंड को बुरी तरह से रौंद दिया. भारतीय टीम ने इससे पहले वीरवार को को इस प्रतियोगिता में श्रीलंका और पाकिस्तान को हराने के साथ ही क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया था.

स्कॉटलैंड के खिलाफ मिक्स्ड टीम प्रतियोगिता का पहला मैच महिला एकल वर्ग का था जिसमें लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने जूली मेकफरसन को सीधे गेमों में 21-14, 21-12 से मात दी. इससे भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त ली.

इसके बाद, पुरुष एकल वर्ग में खेले गए दूसरे मैच में वर्ल्ड नम्बर-2 किदांबी श्रीकांत ने स्कॉटलैंड के किरान मेरिलेस को सीधे गेमों 21-18, 21-2 से हराकर भारतीय टीम को 2-0 से आगे कर दिया. एन. सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स के तीसरे मैच में स्कॉटलैंड की कस्र्टी गिलमोर और एलेनोर ओडोनेल की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-8, 21-12 से हरा भारत को 3-0 की बढ़त दिला दी.

यह भी पढ़ें: Commonwealth Games 2018: हॉकी का 'महामुकाबला', भारतीय टीम के सामने कल होगी पाकिस्‍तानी टीम

मैंस डबल्स के मैच में सात्विकसाईराज रंकी रेड्डी और चिराग चंद्रशेखर की जोड़ी ने पैट्रिक मैकहग और एडम हॉल की स्कॉटलैंड की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-16, 21-19 से हराया. इससे भारत ने अपनी बढ़त को 4-0 कर लिया.

VIDEO: कुछ दिन पहले ही भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत ने एनडीटीवी से खास बातचीत की थी.
मैच के आखिरी मुकाबले में प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की ने मिश्रित युगल के मैच में स्कॉटलैंड की मार्टिन और जूली की जोड़ी को 21-17, 21-15 सीधे गेमों से हराकर भारत को 5-0 से जीत दिलाई. इसी के साथ ही भारत ने स्कॉटलैंड का 5-0 से सूपड़ा साफ कर दिया. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com