NDTV Khabar

CWG 2018: यह बड़ी रकम दिल्ली सरकार मनिका बत्रा को बतौर इनाम देगी

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. हम बता दें कि खास नीति के चलते ही बत्रा को यह रकम दी जाएगी. कुल मिलाकर मनिका बत्रा को 30 लाख रुपये दिल्ली सरकार देगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CWG 2018: यह बड़ी रकम दिल्ली सरकार मनिका बत्रा को बतौर इनाम देगी

मनिका बत्रा

खास बातें

  1. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सदन में किया ऐलान
  2. दो साल पहले बनाई गई नीति के तहत फैसला
  3. मनिका ने टीम वर्ग के स्वर्ण में दो मुकाबले जीते थे
गोल्ड कोस्ट: दिल्ली सरकार आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला टेबल खिलाड़ी मानिका बत्रा को बड़ी राशि इनाम में देने का फैसला किया है. इसके तहत दिल्ली सरकार इस टेबल टेनिस खिलाड़ी को 14 लाख रुपये इनाम में देगी. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. हम बता दें कि खास नीति के चलते ही बत्रा को यह रकम दी जाएगी. कुल मिलाकर मनिका बत्रा को 30 लाख रुपये दिल्ली सरकार देगी.
यह भी पढ़ें: CWG 2018: भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में, कप्तान रानी रामपाल और सविता का उम्दा प्रदर्शन

टिप्पणियां
मनीष सिसोदिया ने बताया कि यह 14 लाख रुपये की इनामी रकम हमारी बनाई गई रणनीति का हिस्सा है. इसे हमने दो साल पहले बनाया था. उन्होंने सदन को बताया कि इन खेलों में रजत पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 10 लाख तथा कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को छह लाख रुपये का ईनाम दिया जाएगा


VIDEO: कुछ ही दिन पहले भारतीय महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल ने एनडीटीवी से बात की.
सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की रहने वाली मानिका अलग से 16 लाख रुपये की आर्थिक मदद की हकदार हैं. उन्हें यह पुरस्कार इस साल आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा लाई गई योजना के तहत मिलेगा.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement