NDTV Khabar

CWG 2018: कुश्ती खत्म होने से चंद सेकेंड पहले ही राहुल अवारे ने कब्जाया स्वर्ण

महाराष्ट्र के राहुल ने पुरुषों की 57 किलोग्राम स्पर्धा के फाइनल में कनाडा के स्टीवन ताकाहाशी को 15-7 से मात देकर जीत हासिल की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CWG 2018: कुश्ती खत्म होने से चंद सेकेंड पहले ही राहुल अवारे ने कब्जाया स्वर्ण

रजत पदक विजेता राहुल अवारे

खास बातें

  1. राहुल ने फाइनल में कनाडा के स्टीवन ताकाहाशी को हराया
  2. राहुल अवारे की 15-7 से मात देकर जीत
  3. भारत की झोली में 13वां स्वर्ण पदक डाला राहुल ने
गोल्ड कोस्ट: भारत के कुश्ती पहलवान राहुल अवारे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए  21वें राष्ट्रमंडल खेलों में आठवें दिन गुरुवार को भारत की झोली में 13वां स्वर्ण पदक डाल दिया. महाराष्ट्र के राहुल ने पुरुषों की 57 किलोग्राम स्पर्धा के फाइनल में कनाडा के स्टीवन ताकाहाशी को 15-7 से मात देकर जीत हासिल की. पहले ही मिनट में ही राहुल ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए ताकाहाशी को पटककर दो अंक हासिल किए. हालांकि, अगले ही पल राहुल को संभलने का मौका नहीं देते हुए कनाडा के पहलवान ने पूरा पलटते हुए चार अंक ले लिए. 
  इसके बाद राहुल ने भी ताकाहाशी पर दबाव बनाया और उन्हें रोल करते हुए छह अंक ले लिए थे. कनाडा के पहलवान ने भी हार नहीं मानी और राहुल को अच्छी टक्कर देते हुए दो अंक लिए और 6-6 से बराबरी कर ली

यह भी पढ़ें : CWG 2018: इस बेहतरीन स्कोर और हैट्रिक के साथ सुशील कुमार ने जीता स्वर्ण पदक

टिप्पणियां
राहुल ने भी अपनी तकनीक को अपनाते हुए एक बार फिर ताकाहाशी को पकड़ा और फिर रोल करते हुए तीन और अंक हासिल करते हुए 9-6 से बढ़त ले ली। यहां राहुल को दर्द की समस्या हुई, लेकिन इसे नजरअंदाज करते हुए उन्होंने वापसी की और दो अंक और हासिल किए। 

VIDEO: खेल शुरू होने से पहले भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने एनडीटीवी से बात की थी.
मुकाबले की समाप्ति के लिए कुछ सेकेंड रह गए थे और एक बार फिर राहुल ने ताकाहाशी पर शिकंजा कस 15-6 से जीत हासिल कर भारत की झोली में 13वां स्वर्ण पदक डाल दिया। 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement