NDTV Khabar

CWG 2018: इस स्कोर के साथ श्रेयसी सिंह ने जीता गोल्ड, वर्षा रमन एक प्वाइंट से कांस्य से चूकीं

साल 2014 में ग्लोस्गो में आयोजित 20वें राष्ट्रमण्डल खेलों में श्रेयसी ने इसी स्पर्धा में रजत पदक जीता था. और इस बार वह अपने पदक के रंग को बदलने में सफल रहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CWG 2018: इस स्कोर के साथ श्रेयसी सिंह ने जीता गोल्ड, वर्षा रमन एक प्वाइंट से कांस्य से चूकीं

श्रेयसी सिंह

खास बातें

  1. ऑस्ट्रेलिया की एमा को डबल ट्रैप का रजत पदक
  2. शूट-ऑफ में श्रेयसी से पिछड़ गईं एमा
  3. स्कॉटलैंड की लिंडा पियरसन को मिला कांस्य
गोल्ड कोस्ट: भारत की दिग्गज महिला निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में बुधवार को सातवें दिन भारत की झोली में 12वां स्वर्ण पदक डाला. श्रेयसी ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा के फाइनल्स में पहला स्थान हासिल कर सोना जीता. वहीं इसी वर्ग में वर्षा वर्मन सिर्फ एक प्वाइंट से कांस्य पदक से चूक गईं. बता दें कि साल 2014 में ग्लोस्गो में आयोजित 20वें राष्ट्रमण्डल खेलों में श्रेयसी ने इसी स्पर्धा में रजत पदक जीता था. और इस बार वह अपने पदक के रंग को बदलने में सफल रहीं.
  ऑस्ट्रेलिया की एमा को इस स्पर्धा रजत पदक हासिल हुआ. उन्होंने भी सभी चार स्तरों में 96 अंक हासिल किए थे. वहीं वह शूट-ऑफ में दो निशानों में एक गलत लगाया और इस कारण वह दूसरे स्थान पर रहीं. स्कॉटलैंड की लिंडा पियरसन ने 87 अंकों के साथ कांस्य पदक पर कब्जा जमाया.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रमंडल खेल (मुक्केबाजी) : मैरी कॉम फाइनल में, रजत पदक पक्का

टिप्पणियां
वहीं इसी वर्ग में भारत की वर्षा वर्मन एक अंक के अंतर से दुर्भाग्यशाली रहीं और वह कांस्य पदक से चूक गईं. वर्षा रमन ने 86 का स्कोर किया, तो स्कॉटलैंड की लिंडा पियरसन ने 87 का स्कोर करते हुए वर्षा से कांस्य छीन लिया.
 

VIDEO: भारतीय महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल ने कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी से बात की थी. 
श्रेयसी ने शूट-ऑफ में ऑस्ट्रेलिया की एमा कोक्स को एक अंक से हराते हुए स्वर्ण पदक जीता. उन्होंने कुल 98 अंक हासिल किए. सभी चार स्तरों में कुल 96 अंक हासिल करने के साथ उन्होंने शूट-ऑफ में अपने दोनों निशाने सही लगाए और जीत हासिल की.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement