NDTV Khabar

CWG 2018: इस बेहतरीन स्कोर और हैट्रिक के साथ सुशील कुमार ने जीता स्वर्ण पदक

उनसे पहले राहुल अवारे, बबीता फोगाट और किरण अलग-अलग अपने वर्गों में पदक जीत चुके थे. ऐसे में सुशील पर सभी की निगाहें लगी हुई थीं. और सुशील ने प्रतिद्वंद्वी को बुरी तरह से रौंद कर रख दिया. इसी के साथ ही सुशील ने रिकॉर्ड भी बना दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CWG 2018: इस बेहतरीन स्कोर और हैट्रिक के साथ सुशील कुमार ने जीता स्वर्ण पदक

सुशील कुमार की फाइल फोटो

खास बातें

  1. सुशील ने रूसी जोहानेस बोथा को रौंदा
  2. सुशील कुमार की 10-0 से जीत
  3. राष्ट्रमण्डल खेलों में सुशील का तीसरा स्वर्ण
गोल्ड कोस्ट: भारत के दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने केवल एक मिनट के भीतर ही अपने प्रतिद्वंद्वी रूस के जोहानेस बोथा को चित करते हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने स्वर्ण पदकों की हैट्रिक के साथ ही भारत की झोली में 14वां स्वर्ण पदक डाला. आठवें दिन पहलवानों में सुशील कुमार ही का आखिरी मुकाबला था. उनसे पहले राहुल अवारे, बबीता फोगाट और किरण अलग-अलग अपने वर्गों में पदक जीत चुके थे. ऐसे में सुशील पर सभी की निगाहें लगी हुई थीं. और सुशील ने प्रतिद्वंद्वी को बुरी तरह से रौंद कर रख दिया.
यह भी पढ़ें : CWG 2018: तीन भारतीय जोड़ियां टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स के अंतिम 8 में पहुंचीं

इससे पहले, सुशील ने 2010 दिल्ली और 2014 ग्लास्गो में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीते थे. इस जीत के साथ ही उन्होंने अपने पदकों की हैट्रिक पूरी की है. सुशील ने बोथा को पहले ही मिनट में पूरा पलटते हुए चार अंक लिए और इसके बाद उन्हें नीचे पटकते हुए दो और अंक हासिल कर लिए। 

टिप्पणियां
VIDEO: खेल शुरू होने से पहले भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने एनडीटीवी से बात की थी. 

भारतीय दिग्गज पहलवान सुशील ने बोथा को संभलने का मौका भी नहीं दिया. सुशील ने रूसी पहलवान को एक बार फिर  पटकर चार और अंक हासिल किए और स्वर्ण पदक जीत लिया.सुशील ने पुरुषों की 74 किलोग्राम वर्ग स्पर्धा में दक्षिण अफ्रीका के जोहानेस बोथा को 10-0 से मात देकर राष्ट्रमंडल खेलों का तीसरा स्वर्ण पदक जीता.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement