NDTV Khabar

Commonwealth Games 2018: कुछ ऐसे किदांबी श्रीकांत ने गंवा दिया सिंगल्स का स्वर्ण पदक

श्रीकांत को मलेशिया के दिग्गज ली चोंग वेई ने मात देकर राष्ट्रमंडल खेलों का पांचवां स्वर्ण पदक हासिल किया. इस कारण भारतीय खिलाड़ी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Commonwealth Games 2018: कुछ ऐसे किदांबी श्रीकांत ने गंवा दिया सिंगल्स का स्वर्ण पदक

श्रीकांत किदांबी

गोल्ड कोस्ट: वर्ल्ड नम्बर-1 भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा और इस कारण वह स्वर्ण पदक से चूक गए. श्रीकांत को मलेशिया के दिग्गज ली चोंग वेई ने मात देकर राष्ट्रमंडल खेलों का पांचवां स्वर्ण पदक हासिल किया. इस कारण भारतीय खिलाड़ी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा. श्रीकांत ने मैच की अच्छी शुरुआत की थी. पहले गेम में ली से कड़ी चुनौती मिली.उन्होंने 5-0 से अच्छी बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने अच्छी वापसी की और 7-7 से बराबरी कर ली. कई शॉट खेलने के बाद एक बार फिर दोनों खिलाड़ी 15-15 से बराबरी की. यहां श्रीकांत ने अच्छे अंक लेते हुए पहला गेम 21-19 से जीत लिया. पूर्व वर्ल्ड नम्बर-1 ली और वर्तमान के वर्ल्ड नम्बर-1 के बीच अच्छी टक्कर देखने को मिल रही थी. हालांकि, अनुभव में भारतीय खिलाड़ी से कई आगे रहने वाले ली का इस मैच पर दबदबा साफ नजर आ रहा था. दूसरे गेम में एक समय पर दोनों का स्कोर एक बार फिर 8-8 से बराबरी पर था. 
  यह भी पढ़ें: CWG 2018: बैडमिंटन में भारत को 2 पदक, सायना नेहवाल को गोल्ड और पीवी सिंधु को सिल्वर

ली ने इसके बाद, अच्छे शॉट मारते हुए और श्रीकांत की गलती का फायदा उठाते हुए 15-12 से बढ़त बना ली. यहां श्रीकांत ने दो अंक लिए, लेकिन ली ने बाजी पलटते हुए 21-14 से जीत हासिल करने के साथ दूसरा गेम अपने नाम कर लिया. तीसरा गेम पूरी तरह से ली के नाम रहा. 35 वर्षीय मलेशियाई खिलाड़ी पर उनकी उम्र का कोई असर नजर नहीं आ रहा था. वह 24 वर्षीय श्रीकांत को अच्छी टक्कर दे रहे थे,

टिप्पणियां
ली ने तीसरे गेम में अपनी अच्छी लय के दम पर खुद को श्रीकांत के खिलाफ 16-8 आगे कर लिया। दूसरे गेम में मिली हार के बाद भारती खिलाड़ी को अपनी लय हासिल नहीं कर पा रहे थे. उन्होंने ली के कई बैक हैंड शॉट के अच्छे जवाब तो दिए, लेकिन गेम में वापसी नहीं कर सके और अंत में 21-14 से तीसरा गेम हारने के बाद स्वर्ण पदक से चूक गए. 

VIDEO: खेल शुरू होने से पहले भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने एनडीटीवी से बात की थी. 
वर्ल्ड नम्बर-7 ली ने श्रीकांत को एक घंटे और पांच मिनट तक चले मैच में 19-21, 21-14, 21-14 से मात देकर जीत हासिल की. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement