CWG 2018: आखिरी 3 सेकेंड में इस कारण पूजा ढांडा स्वर्ण पदक से चूकीं

पूजा को फाइनल में नाईजीरिया की ओडुनायो अडेकुओरोये ने 7-5 से मात देकर सोना जीता और भारतीय महिला पहलवान को रजत से संतोष करना पड़ा

CWG 2018: आखिरी 3 सेकेंड में इस कारण पूजा ढांडा स्वर्ण पदक से चूकीं

पूजा ढांढा की फाइल फोटो

खास बातें

  • नाइजीरिया की ओडुनायो अडेकुओरोये से 7-5 से मात खा गईं पूजा
  • नाईजीरिया पहलवान ने शुरू में 5 अंकों की बढ़त हासिल कर ली थी
  • अंतिम मिनट में पूजा ने स्कोर 5-7 किया
गोल्ड कोस्ट:

भारतीय महिला पहलवान पूजा ढांडा जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवें दिन शुक्रवार को महिलाओं की 57 किलोग्राम स्पर्धा के फाइनल में  स्वर्ण पदक हासिल करने से चूक गईं. पूजा को फाइनल में नाईजीरिया की ओडुनायो अडेकुओरोये ने 7-5 से मात देकर सोना जीता और भारतीय महिला पहलवान को रजत से संतोष करना पड़ा. और यह वह बात रही, जिसका पूजा ढांडा को ताउम्र मलाल रहेगा.

पहले दौर में पूजा को ओडुनायो की गलती से एक अंक मिला. वह नाईजीरिया की पहलवान को जकड़ने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन ओडुनायो उनके दोनों पैरों पर शिकंजा कसते हुए उन्हें बाहर ले गईं और उन्होंने 1-1 से बराबरी कर ली.

यह भी पढ़ें: CWG 2018: स्वर्ण के साथ ही 15 साल के अनीष भानवाला ने बना डाला यह 'बड़ा रिकॉर्ड'

इसके बाद, ओडुनायो पूजा को पटकते हुए बाहर ले गईं और दो अंक लेकर 3-1 से बढ़त ले ली. अपना बचाव करने की भारतीय पहलवान पूरी कोशिश कर रही थीं. ओडुनायो इस बीच पूजा पर दबाव बनाते हुए 6-1 से आगे हो गईं. नाईजीरिया पहलवान ने पांच अंकों की बढ़त ले ली थी. दूसरे दौर में ओडुनायो अपना बचाव करने की कोशिश कर रही थीं, ताकि अपनी पांच अंकों की बढ़त से जीत हासिल कर सकें. पूजा पूरी तरह से आक्रामक होते हुए अंक लेने की कोशिश कर रही थीं.

Newsbeep

VIDEO: भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी से बात की थी.
अंतिम मिनट में आखिरकार पूजा को उन्हें पटकने के अंक हासिल हुए और उन्होंने अपना स्कोर 5-7 कर लिया, लेकिन अंतिम तीन सेकेंड में पूजा केवल दो अंकों के अंतर से सोना जीतने से चूक गईं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com