Commonwealth Games 2018: एक ही स्कोर लाइन से जीते बॉक्सर गौरव सोलंकी और विकास कृष्णन

गौरव ने 52 किलोग्राम वर्ग में और विकास ने 75 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई है.

Commonwealth Games 2018: एक ही स्कोर लाइन से जीते बॉक्सर गौरव सोलंकी और विकास कृष्णन

विकास कृष्णन

खास बातें

  • गौरव ने 52 किलोग्राम वर्ग में जीत दर्ज की
  • विकास 75 किग्रा भार में सेमीफाइनल में पहुंचे
  • दोनों ने प्रतिद्वंद्वियों का किया एकतरफा सफाया
गोल्ड कोस्ट:

भारतीय मुक्केबाजों गौरव सोलंकी और विकास कृष्ण ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में बुधवार को सातवें दिन अपने-अपने भारवर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. गौरव ने 52 किलोग्राम वर्ग में और विकास ने 75 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. इस जीत के साथ ही दोनों मुक्केबाजों ने अपने लिए कांस्य पदक पक्का कर लिया है. और दोनों ही बॉक्सरों ने एक ही स्कोरलाइन के साथ मुकाबला जीतकर अंतिम चार में प्रवेश किया.

बल्लभगढ़ के निवासी गौरव ने क्वार्टर फाइनल में पपुआ न्यू गीनी के चार्ल्स कीमा को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से मात दी और अंतिम-4 में प्रवेश किया. पहले राउंड में गौरव ने तीन बार के ओशियाना चैंपियन कीमा के खिलाफ अच्छे खेल का प्रदर्शन किया. हालांकि, कीमा हावी होने की कोशिश कर रहे थे. क्वार्टर फाइनल में गौरव हर तरीके से अपना बचाव कर रहे थे.
  इस दौरान उन्होंने कीमा के खिलाफ लेफ्ट हुक, जैब और क्रॉस का इस्तेमाल किया और दबाव बनाने की कोशिश की. तीसरे राउंड में गौरव ने कीमा के पंचों से खुद को बचाते हुए राइट जैब, लेफ्ट हुक मारे और अंत में जीत हासिल की. सेमीफाइनल में गौरव का सामना श्रीलंका के विंदानलांगे इशान बंडारा से होगा. बंडारा ने बुधवार को ही खेले गए एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में लेसोथो के थाबो मोलेफो को 4-1 से हराया.

यह भी पढें: CWG 2018: इतने अंकों से अंकुर मित्तल से कांस्य की दौड़ में पिछड़ गए भारत के ही अशब मोहम्मद, मिला चौथा स्थान

वहीं विकास कृष्णन ने 75 किग्रा वर्ग में क्वार्टर फाइनल में जांबिया के बैनी मुजियो को मात दी. इस जीत के साथ ही भारतीय मुक्केबाज ने कांस्य पदक पक्का कर लिया है. विकास ने क्वार्टर फाइनल के इस एकतरफा मुकाबले में बैनी को 5-0 से मात दी. सेमीफाइनल में अब विकास का सामना शुक्रवार को उत्तरी आयरलैंड के स्टीवन डोनेली से होगा.

VIDEO: भारतीय महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल ने कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी से बात की थी.
स्टीवन ने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में सामोआ के हैनरी टेल को 5-0 से मात दी थी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com