NDTV Khabar

Commonwealth Games 2018: ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क के भाई ब्रेंडन ने जीता ऊंची कूद का स्‍वर्ण पदक

ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क का छोटा भाई और एलिस हीली का देवर...ब्रेंडन स्‍टॉर्क की पहचान अब तक यही तक सीमित थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Commonwealth Games 2018: ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क के भाई ब्रेंडन ने जीता ऊंची कूद का स्‍वर्ण पदक

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट मिचेल स्‍टॉर्क के ब्रेंडन छोटे भाई हैं

खास बातें

  1. युवा ओलिंपिक खेलों भी ब्रेंडन जीत चुके हैं रजत
  2. क्रिकेट के सवाल पर बोले, 'यह मेरा खेल नहीं'
  3. कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में लगाई 2.32 मीटर की जंप
गोल्ड कोस्ट: ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क का छोटा भाई और एलिस हीली का देवर...ब्रेंडन स्‍टॉर्क की पहचान अब तक यही तक सीमित थी. बहरहाल अब ब्रेंडन ने खेलों की दुनिया में अपनी अलग पहचान बना ली है. मिचेल के छोटे भाई ब्रैंडन ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए ऊंची कूद का स्‍वर्ण पदक जीता है. कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स चैम्पियन ब्रैंडन से अब क्रिकेट के बारे में बात की जाती है तो उनका जवाब होता है , ‘न , यह मेरा खेल नहीं है. ’ब्रेंडन स्टॉर्क ने आज 2.32 मीटर की कूद से अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ पदक हासिल किया. इससे पहले उन्होंने 2010 युवा ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीता था. हर प्रयास में ब्रेंडन को दर्शकों का समर्थन मिल रहा था और उन्‍होंने क्रिकेट रिश्ते पर सभी सवालों का ज्यादातर हंसकर जवाब दिया. कुछ भारतीय पत्रकार यहां कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 को कवर कर रहे हैं , ऐसे में ब्रेंडन से मिचेल स्‍टॉर्क के बारे में सवाल तो उठना ही था. क्रिकेट पर सवाल पर स्टार्क ने कहा, ‘मैं क्रिकेट नहीं देखता. यह मेरे भाई का खेल है. जब मैं छोटा था , तब मैं इसे खेलता था लेकिन यह मेरा खेल नहीं है. जब हम छोटे थे तो हम अपने घर में इसे खेलते थे.’

टिप्पणियां
वीडियो: बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल से विशेष बातचीत गौरतलब है कि ब्रेंडन के बड़े भाई मिचेल अभी पैर की चोट से उबर रहे हैं और इसी कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)में भी शिरकत नहीं कर पा रहे हैं. ब्रेंडन की भाभी एलिसा ने हाल में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के साथ भारत का दौरा किया.उन्होंने भारत के खिलाफ मैच में एक शतक भी जड़ा था.  (इनपुट: एजेंसी)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement