यह ख़बर 02 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रमंडल खेल : दीपिका, जोशना ने स्क्वॉश का स्वर्ण जीतकर रचा इतिहास

राष्ट्रमंडल खेल : दीपिका, जोशना ने स्क्वॉश का स्वर्ण जीतकर रचा इतिहास

ग्लास्गो:

दीपिका पल्लिकल और जोशना चिनप्पा की भारतीय जोड़ी ने शनिवार को 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में स्क्वॉश स्पर्धा के महिला युगल वर्ग का स्वर्ण पदक हासिल कर लिया। शनिवार को भारत के नाम यह पहला स्वर्ण भी है।

स्कॉट्सटन स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में हुए स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने जेनी डुंकाफ और लौरा मासारो की ब्रिटिश जोड़ी को सीधे गेमों में 11-6, 11-8 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

Newsbeep

डुंकाफ और लौरा की ब्रिटिश जोड़ी के खिलाफ भारतीय जोड़ी ने पहला गेम तो आसानी से जीत लिए, लेकिन दूसरे गेम में ब्रिटिश जोड़ी ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। 7-7 से दूसरा गेम बराबरी पर आने के बाद भारतीय जोड़ी ने लगातार तीन अंक हासिल कर अपनी बढ़त 10-7 कर ली, हालांकि मैच पॉइंट पर वे मैच को अपने नाम करने में असफल रहीं और ब्रिटिश जोड़ी ने एक अंक हासिल कर स्कोर 10-8 कर लिया। लेकिन भारतीय जोड़ी के लिए अब स्वर्ण सिर्फ एक अंक की दूरी पर था जिसे हासिल करने में उन्होंने कोई चूक नहीं की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्पर्धा का कांस्य एक अन्य ब्रिटिश जोड़ी एलिसन वाटर्स और एम्मा बेडोस को मिला। इस स्वर्ण के साथ ही भारत की टूर्नामेंट में स्वर्ण पदकों की संख्या 14 हो गई।