NDTV Khabar

CWG 2018: भारत ने गोल्ड में लगाई हैट्रिक, वेट लिफ्टिंग में सतीश कुमार शिवलिंगम ने जीता स्वर्ण पदक

Commonwealth Games 2018 में वेट लिफ्टिंग में सतीश कुमार शिवलिंगम ने भारत को तीसरा गोल्ड दिला दिया है.

462 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
CWG 2018: भारत ने गोल्ड में लगाई हैट्रिक, वेट लिफ्टिंग में सतीश कुमार शिवलिंगम ने जीता स्वर्ण पदक

सतीश कुमार ने वेट लिफ्टिंग में जीता गोल्‍ड

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में बेटियों के बाद अब बेटों ने भी कमाल कर दिया है. शनिवार को कॉमनवेल्थ गेम में भारत को तीसरा गोल्ड मिल गया. वेट लिफ्टिंग के 77 किलोग्राम भार वर्ग में सतीश कुमार शिवलिंगम ने गोल्ड मेडल जीत लिया है. इस तरह से देखा जाए तो भारत को अब तक तीन गोल्ड मिल चुके हैं और ये तीनों वेट लिफ्टिंग में ही आए हैं. बता दें कि इससे पहले संजीता चानून और मीराबाई चानू ने गोल्ड जीता है. 

टिप्पणियां
सतीश ने स्नैच में 144 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 173 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया. कुल मिलाकर उनका स्कोर 317 रहा. उन्हें क्लीन एंड जर्क में तीसरे प्रयास की जरूरत नहीं पड़ी. स्पर्धा का रजत इंग्लैंड के जैक ओलिवर के नाम रहा जिन्होंने 312 का कुल स्कोर किया. आस्ट्रेलिया के फ्रांकोइस इटुउंडी ने 305 के कुल स्कोर के साथ कांस्य पदक पर कब्जा जमाया. भारत का यह इन खेलों में तीसरा स्वर्ण है और कुल पांचवां पदक है.

भारत की झोली में तीसरा स्वर्ण पदक आते ही राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी बधाई दी. उन्होंने तीसरे दिन वेट लिफ्टिंग में गोल्ड जीतने वाले सतीश कुमार शिवलिंगम को बधाई दी. साथ ही उन्होंने कहा कि वेट लिफ्टर्स लगातार हमें गौरवान्वित कर रहे हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement