Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मियामी में फुटबॉल स्टेडियम के लिए डेविड बेकहम ने हासिल की तीन एकड़ जमीन

डेविड बेकहम की कोशिश मियामी में 25,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम के निर्माण की है.

मियामी में फुटबॉल स्टेडियम के लिए डेविड बेकहम ने हासिल की तीन एकड़ जमीन

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी डेविड बेकहम... (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बेकहम की कोशिश 25,000 दर्शकों की क्षमता वाला स्टेडियम बनाने की है.
  • बयान में कहा गया है, समूह ने साझेदारों की एक विश्वस्तरीय टीम गठित की है".
  • मियामी की टीम एमएसएल के विस्तार की योजना में शामिल है.
मियामी:

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी डेविड बेकहम के मियामी में मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) की फ्रेंचाइजी को लेने के बीच आ रही दिक्कतें समाप्त हो गई हैं. उन्हें यहां फुटबॉल स्टेडियम के निर्माण के लिए बची तीन एकड़ जमीन भी मिल गई है. बेकहम की कोशिश यहां 25,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम के निर्माण की है.

अंग्रेजी अखबार गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार, मियामी बेखम यूनाइटेड (एमबीयू) में एक बयान में कहा है, "अपने निजी स्टेडियम के निर्माण के लिए मियामी बेकहम यूनाइटेड (एमबीयू) ने जमीन का आखिरी टुकड़ा खरीदते हुए एमएलएस में मियामी को फ्रेंचाइजी दिलाने की तरफ एक बड़ा कदम उठाया है".

बयान में कहा गया है, "समूह ने साझेदारों की एक विश्वस्तरीय टीम गठित की है और अमेरिका में एक उच्चस्तरीय फुटबॉल क्लब के निर्माण का खाका तैयार किया है. अब यह समय है कि एमएलएस अपना सहयोग मियामी में अस्तित्व में आने वाले इस क्लब को दे".

मियामी की टीम एमएसएल के विस्तार की योजना में शामिल है. लीग के विस्तार की योजना के तहत 20 टीमों की संख्या में इजाफा करते हुए 2020 तक इसकी संख्या 24 तक की जाएगी. इसके बाद इसे 28 टीमों की लीग किया जाएगा. जिन टीमों के मंजूरी मिल चुकी है, उनमें लॉस एंजेल्स, मिनेसोटा और अटलांटा के नाम शामिल हैं.

(इनपुट आईएएनएस से)