NDTV Khabar

लिएंडर पेस तरोताजा दिखे, लेकिन टीम अभी तय नहीं की : महेश भूपति

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लिएंडर पेस तरोताजा दिखे, लेकिन टीम अभी तय नहीं की  : महेश भूपति

महेश भूपति भारतीय डेविस कप टीम के गैर खिलाड़ी कप्‍तान हैं (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने कहा है कि दो दिन के अंदर उज्बेकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले में टीम संयोजन पर फैसला करने से पहले वह ट्रेनिंग में लिएंडर पेस को देखेंगे. उन्होंने यहां भारत के ट्रेनिंग सत्र से पहले पत्रकारों से कहा, ‘टीम पर फैसला अभी नहीं हुआ है. मैंने आज पहली बार लिएंडर को ट्रेनिंग में देखा. देखते हैं क्या होता है. ’ भूपति ने हालांकि कहा कि पेस अच्छे दिख रहे थे. उन्होंने कहा, ‘वह तरोताजा दिख रहा था. वह अच्छा था. वह कुछ सेट खेलेगा, फिर देखेंगे.’ भूपति ने कहा कि मेक्सिको में हालात यहां की तरह ही थे, जहां पेस ने हाल में चैलेंजर ट्रॉफी जीती है. उन्होंने कहा, ‘‘हां, इससे लिएंडर को निश्चित रूप से मदद मिलेगी, जो मेक्सिको में समान हालात में खेले थे. ’ भूपति ने कहा कि उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन और युकी भांबरी की अनुपस्थिति से मुकाबला बराबरी का हो गया है.

उन्होंने कहा, ‘पिछले दो दिन से हम सुन रहे थे कि इस्तोमिन नहीं आएगा.हमारे लिये, युकी को गंवाना बड़ा झटका है लेकिन इस्तोमिन के बाहर होने से मुकाबला बराबरी का हो गया है.’ यह पूछने पर कि क्या इन दोनों के बाहर होने से मुकाबले की दिलचस्पी कम हो गई तो भूपति ने कहा कि सात अप्रैल को मुकाबला शुरू होने के बाद पता चल जायेगा. भूपति ने कहा, ‘भारतीय टीम खेल रही है. मैं नहीं जानता कि युकी का खेलना आकर्षण था या भारत बेंगलूर में खेल रहा है, यह आकर्षण जब खिलाड़ी शुक्रवार को खेलेंगे, तभी पता चलेगा.’ उन्होंने कहा कि युकी की अनुपस्थिति युवा खिलाड़ियों के पास प्रभावित करने का बढ़िया मौका है.

उन्होंने कहा, ‘आपको इतने मौके नहीं मिलते. अगर वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं और युकी और साकेत मायनेनी फिट होकर कोर्ट पर वापसी करते हैं तो वे उनके साथ दौड़ में शामिल हो सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि डेविस कप टीम की कप्तानी करना अलग सी स्थिति है क्योंकि उन्होंने सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के साथ या खिलाफ ही नहीं बल्कि प्रतिद्वंद्वियों के साथ और खिलाफ भी मैच खेले हैं. भूपति ने कहा, ‘मेरी स्थिति यहां अजीब सी है. ये सभी खिलाड़ी मेरे साथी हैं. मैं इन सभी के साथ और खिलाफ खेला हूं, जिसमें डेनिस (इस्तोमिन) भी शामिल हैं. हम दोनों साथ में युगल खेले. इसलिये वे भी मेरे दोस्त हैं. मेरे लिये कप्तान बनना रोमांचक है और वे भी इसका लुत्फ उठा रहे हैं. ’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement