NDTV Khabar

डेविस कप : रामकुमार और प्रग्‍नेश ने अपने एकल मैच जीते, भारत ने 2-0 की बढ़त बनाई..

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेविस कप : रामकुमार और प्रग्‍नेश ने अपने एकल मैच जीते, भारत ने 2-0 की बढ़त बनाई..

रामकुमार रामनाथन ने पहला सिंगल्‍स जीतकर टीम को अच्‍छी शुरुआत दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रामकुमार रामनाथन ने पहले मैच में तैमूर को हराया
  2. दूसरे मैच में फेजियेब पर भारी पड़े प्रग्नेश गुणेश्वरन
  3. मुकाबले का विजेता वर्ल्‍ड ग्रुप के लिए क्‍वालिफाई करेगा
बेंगलुरू: रामकुमार रामनाथन और प्रग्नेश गुणेश्वरन ने अपने-अपने एकल मुकाबले जीतकर भारत को डेविस कप एशिया ओशियाना ग्रुप एक के मुकाबले में उजबेकिस्तान पर 2-0 से बढत दिला दी. पहले मैच में 267वीं रैंकिंग वाले रामनाथन ने तैमूर इसमाइलोव को 6-2, 5-7, 6-2, 7-5 से हराया, वहीं 187वीं रैंकिंग वाले गुणेश्वरन ने संजार फेजियेब को 7-5, 3-6, 6-3, 6-4 से मात दी. इसमाइलोव की रैंकिंग 406वीं है जबकि डेनिस इस्तोमिन की जगह फेजियेब खेल रहे थे ।

इसमाइलोव ने दाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के बावजूद रामकुमार को काफी परेशान किया.रामकुमार को पहला सेट जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई जिसके बाद वह दूसरे सेट में भी 4-3 से आगे चल रहे थे लेकिन इसके बाद उन्‍होंने 0-40 के स्कोर पर इसमाइलोव को तीन ब्रेक प्वाइंट दिए. रामकुमार ने दो ब्रेक प्वाइंट बचाए लेकिन तीसरे प्वाइंट पर बैकहैंड नेट पर उलझाकर सर्विस गंवा दी. उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी ने इसके बाद रामकुमार को दबाव में डालकर सेट जीतते हुए स्कोर 1-1 कर दिया. रामकुमार ने 12वें गेम में चार सेट प्वाइंट गंवाए और फिर अपनी सर्विस भी गंवा दी.

इसमाइलोव को हालांकि तीसरे सेट में दायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव का सामना करना पड़ा जिससे रामकुमार को फायदा मिला. रामकुमार ने विरोधी खिलाड़ी का मूवमेंट में हो रही परेशानी का फायदा उठाकर कुछ आसान अंक जुटाए और सेट जीत लिया. मेडिकल टाइम आउट के बाद इसमाइलोव ने जोरदार वापसी की और वह चौथे सेट में चुनौती देने के लिए तैयार हो गए. दोनों खिलाड़ी एक समय 5-5 से बराबर चल रहे थे. इसमाइलोव ने इसके बाद दो सहज गलतियां करते हुए रामकुमार को तीन ब्रेक प्वाइंट दिए. रामकुमार ने तीसरा ब्रेक प्वाइंट जीता जब इसमाइलोव ने शाट नेट पर मारा. रामकुमार ने इसके बाद मैच प्वाइंट पर दो डबल फाल्ट किए लेकिन फोरलैंड वाली विनर लगातार सेट और मैच अपने नाम कर लिया.

दूसरे एकल मुकाबले में गुणेश्वरन ने पहला, तीसरा और चौथा सेट जीता. दूसरे सेट में गुणेश्वरन 1-4 से पीछे चल रहे थे और उजबेक खिलाड़ी ने यह सेट जीतकर 1-1 से बराबरी की. तीसरे सेट में गुणेश्वरन ने कई गलतियां की जिससे फेजियेव ने 3-1 से बढ़त बना ली. गुणेश्वरन ने हालांकि वापसी करते हुए 4-3 की बढ़त बनाई. उसने तीसरा सेट जीता और चौथे सेट में 6 . 4 से बाजी मारकर मैच अपने नाम किया. इस मुकाबले का विजेता विश्व ग्रुप प्ले आफ के लिए क्वालीफाई करेगा जो सितंबर में खेला जाएगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement