NDTV Khabar

डेविस कप : युकी भांबरी बाहर, पेस या बोपन्ना का उज्बेकिस्तान मुकाबले में खेलना निश्चित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेविस कप : युकी भांबरी बाहर, पेस या बोपन्ना का उज्बेकिस्तान मुकाबले में खेलना निश्चित
नई दिल्ली:

भारतीय डेविस कप टीम को रविवार को करारा झटका लगा क्योंकि देश के शीर्ष एकल खिलाड़ी युकी भांबरी घुटने की चोट के कारण उज्बेकिस्तान के खिलाफ आगामी मुकाबले से बाहर हो गए. तैयारी शिविर के पहले दिन ही यह खबर सामने आई है. इसका मतलब है कि दो रिजर्व सदस्यों -लिएंडर पेस या रोहन बोपन्ना- दोनों में से एक का खेलना सुनिश्चित है. गैर-खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने टीम के पहले अभ्यास सत्र के बाद कहा, "युकी मैच से बाहर हो गया है और यह करारा झटका है. वह इस साल बढ़िया खेल रहा था. उसे कुछ दर्द हो रहा था, उसने कुछ परीक्षण कराए. मुझे यह दो दिन पहले ही पता चला."

दिलचस्प बात है कि भूपति ने खिलाड़ियों के लिए खुद को राष्ट्रीय टीम के लिए उपलब्ध कराने से पहले फिटनेस साबित करने का नियम बनाया था. आज के सत्र में पेस को छोड़कर सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया. पेस ने कल मेक्सिको में लियोन चैलेंजर टूर्नामेंट जीता था और उनके अगले दो दिनों में भारत पहुंचने की उम्मीद है.

युकी ने 2015 के अंत में शीर्ष 100 में जगह बनाई थी. वह भारत की डेविस कप टीम के अहम सदस्य हैं और उनकी अनुपस्थिति मेहमान टीम के लिए काफी मुश्किल साबित होगी क्योंकि उज्बेकिस्तान की टीम की अगुवाई दुनिया के 70वें नंबर के खिलाड़ी डेनिस इस्तोमिन करेंगे. इस्तोमिन ने आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में नोवाक जोकोविच को हराया था लेकिन सात से नौ अप्रैल तक बेंगलुरू में चलने वाले मुकाबले में उनकी भागीदारी पर अब भी संशय बना हुआ है क्योंकि उनके टखने में कुछ समस्या है.


इस्तोमिन मंगलवार की रात को बेंगलुरू आएंगे. युकी की अनुपस्थिति से टीम के समीकरण जरूर बदलेंगे जिससे रामकुमार रामनाथन भारत की एकल चुनौती की अगुवाई करेंगे लेकिन वह हाल के दिनों में फार्म से जूझ रहे हैं. भूपति ने कहा, "अब कम से कम, मुझे एकल में खिलाड़ियों को चुनने की समस्या नहीं आयेगी. हमे एक युगल संयोजन चुनना होगा और अगले तीन दिन में अभ्यास के बाद हम ऐसा करेंगे."

टिप्पणियां

भूपति ने मुकाबले के लिए चार एकल विशेषज्ञों को चुना था लेकिन अगर वह केवल एक युगल खिलाड़ी चुनते हैं तो प्रजनेश गुणेश्वरन और एन श्रीराम बालाजी दोनों भारत के लिए डेविस कप आगाज करेंगे और बालाजी निश्चित रूप से युगल मुकाबले में खेलेंगे. भूपति ने इस संयोजन के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की. उन्होंने कहा, "मैं इस पर अभी कुछ टिप्पणी नहीं करना चाहता." पता चला है कि विष्णु वर्धन को भी हाथ की चोट लग गई है, जिन्हें अभ्यास के लिए टीम के सातवें सदस्य के रूप में बुलाया गया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement