NDTV Khabar

Badminton: किदांबी श्रीकांत ने पूर्व वर्ल्‍ड चैंपियन लिन डैन को हराया, क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

दो बार के ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता और पांच बार के वर्ल्‍ड चैंपियन डैन अब पहले की तरह अजेय नहीं रहे लेकिन अब भी उन्हें दमदार माना जाता है. श्रीकांत और डैन के बीच यह पांचवां मुकाबला था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Badminton: किदांबी श्रीकांत ने पूर्व वर्ल्‍ड चैंपियन लिन डैन को हराया, क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

श्रीकांत का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला हमवतन समीर वर्मा से होगा

खास बातें

  1. क्‍वार्टर फाइनल में हमवतन समीर वर्मा से मुकाबला होगा
  2. डेनमार्क ओपन का यह मैच 18-21, 21-17, 21-16 से जीता
  3. श्रीकांत ने करियर में दूसरी बार हराया है लिन डैन को
ओडेन्से (डेनमार्क):

भारत के शीर्ष पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने एक बार फिर दिग्‍गज खिलाड़ी लिन डैन पर जीत दर्ज की है. श्रीकांत ने अपने करियर में दूसरी बार डैन को पराजित करके डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली जहां उनका सामना हमवतन समीर वर्मा से होगा. विश्व में छठे नंबर के श्रीकांत ने गुरुवार को पुरुष सिंगल्‍स मुकाबले में पूर्व वर्ल्‍ड और ओलिंपिक चैंपियन डैन पर 18-21, 21-17, 21-16 से जीत दर्ज की. दूसरे दौर के इस मैच में पहला गेम गंवाने के बाद श्रीकांत ने जोरदार वापसी करके मुकाबला जीता.

डेनमार्क ओपन: साइना नेहवाल ने वर्ल्‍ड नंबर 2 जापान की अकाने यामागुची को हराया


दो बार के ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता और पांच बार के वर्ल्‍ड चैंपियन डैन अब पहले की तरह अजेय नहीं रहे लेकिन अब भी उन्हें दमदार माना जाता है. श्रीकांत और डैन के बीच यह पांचवां मुकाबला था. चीनी खिलाड़ी ने इन दोनों के बीच रियो ओलिंपिक 2016 के क्वार्टर फाइनल में खेला गया मैच जीता था.
टिप्पणियां

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट

श्रीकांत ने 2014 चाइना ओपन में डैन को हराकर सनसनी फैला दी थी. चीनी खिलाड़ी के खिलाफ कड़े मैच के बाद श्रीकांत का सामना अब हमवतन वर्मा से होगा. विश्व में 23वें नंबर के वर्मा ने दूसरे दौर में इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को हराया. साइना नेहवाल भी महिला एकल क्वार्टर फाइनल में नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी. महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी का सामना जापान की युकी फुकुशिमा और सयाका हिरोता से होगा. (इनपुट: एजेंसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement