NDTV Khabar

डेनमार्क ओपन : नंबर-1 एक्लेक्सन को हराकर श्रीकांत ने किया उलटफेर, साइना और प्रणय हारे

दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने स्थानीय खिलाड़ी और वर्ल्ड नंबर-1 विक्टर एक्सेलसन को 55 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 14-21, 22-20,21-7 से शिकस्त दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेनमार्क ओपन : नंबर-1 एक्लेक्सन को हराकर श्रीकांत ने किया उलटफेर, साइना और प्रणय हारे

भारतीय बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीकांत ने एक्लेक्सन को 14-21, 22-20, 21-7 से हराया
  2. साइना नेहवाल जापान की अकाने यामागुची से हार गईं
  3. साइना की हार के साथ महिला एकल में भारतीय चुनौती खत्म
ओडेंसे:

भारतीय बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन में दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन को उलटफेर का शिकार बनाकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. वहीं, साइना नेहवाल और एचएस प्रणय का अभियान खत्म हो गया. 

यह भी पढ़ें : पुरुष बैडमिंडन रैंकिंग: किदांबी श्रीकांत 8वें स्थान पर बरकरार

दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने स्थानीय खिलाड़ी और वर्ल्ड नंबर-1 विक्टर एक्सेलसन को 55 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 14-21, 22-20,21-7 से शिकस्त देकर अंतिम चार का टिकट कटाया. पहला गेम हारने के बाद श्रीकांत ने जबर्दस्त वापसी की और आखिरी दोनों गेम जीते. 

टिप्पणियां

VIDEO: ओलिम्पिक खिताब जीतना है श्रीकांत का लक्ष्य
वहीं, महिला एकल में साइना नेहवाल क्वार्टर फाइनल में 5वीं विश्व वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से हार गईं. जापानी बैडमिंटन खिलाड़ी यामागुची ने केवल 29 मिनट के भीतर 12वीं विश्व वरीयता प्राप्त साइना को सीधे गेमों में 21-10, 21-13 से शिकस्त दी. साइना की हार के साथ ही महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई.


इस हार के साथ ही साइना दूसरी बार टूनार्मेंट में खिताबी जीत हासिल करने चूक गईं. उन्होंने 2012 में खिताबी जीत हासिल की थी. वहीं, पिछले मैच में ली चोंग वेई को शिकस्त देने वाले एचएस प्रणय को टॉप सीड जापान के वान हो ने लगातार सेटों में 21-13,21-18 से हरा दिया.  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement