NDTV Khabar

महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी हॉकी इंडिया लीग की रांची फ्रेंचाइजी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी हॉकी इंडिया लीग की रांची फ्रेंचाइजी
रांची:

भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक ऐसे खेल से जुड़ गए जिसके लिए पहले करोड़ों भारतीय खेलप्रेमियों के दिल धड़कते रहे जिसे बेशक भारत का सबसे कामयाब ओलिम्पिक खेल कहा जा सकता है। लेकिन ओलिम्पिक खेलों में आठ गोल्ड मेडल जीतने वाली खेल की लोकप्रियता इतिहास का हिस्सा बनती जा रही थी तभी इसे भारत के सबसे कामयाब क्रिकेट कप्तान का साथ मिल गया है।

इसे एक संयोग कहा जा सकता है कि जब भारतीय हॉकी टीम जीत की लय में लौटती दिख रही है, क्रिकेट कप्तान ने अपने टॉप फ़ॉर्म में होते हुए इस खेल के साथ जुड़कर सबका दिल जीत लिया है।

खेल के मैदान पर लगातार परचम लहराने वाले धोनी ने एक बार फिर अपनी पहल से सबको हैरान कर दिया। टीम−इंडिया के कप्तान और सहारा ग्रुप ने मिलकर हॉकी की टीम रांची−राइनोज़ खरीद ली।

टीम को अब नया नाम और नई पहचान मिल गई है। धोनी ने अपनी इस टीम को नया नाम भी दे दिया− रांची रेज़। शायद यहीं से हॉकी के लिए उम्मीद की किरणें निकले। लॉन्च के दौरान कप्तान धोनी हॉकी स्टिक से ड्रिब्लिंग करते नज़र आए। हॉकी की उनकी ड्रिब्लिंग बाज़ार में कई गोल कर सकती है।

धोनी इस खेल से अपने बचपन के जुड़ने की बात भी करते हैं और उम्मीद करते हैं कि भारत में हॉकी के सुनहरे दिन लौट सकते हैं।

माही कहते हैं कि हालांकि उन्हें इस खेल की बारीकियां नहीं मालूम हैं, लेकिन बचपन में उन्होंने हॉकी खेली है। उन्हें उम्मीद है कि दशर्क ज़्यादा संख्या में हॉकी के मैचों के लिए मैदान पर लौटेंगे। वह कहते हैं कि ज़ाहिर तौर पर वो क्रिकेट से जुड़े रहेंगे लेकिन उन्हें इस खेल की बेहतरी का पूरा भरोसा है।

क्रिकेट कप्तान ने ये भी भरोसा जताया कि हॉकी के खिलाड़ियों में अगर प्रतिभा है तो उन्हें मदद दी जाएगी। वहीं हॉकी इंडिया को इस भरोसे से नई ताक़त मिलती दिख रही है। एमएस धोनी कहते हैं हम टैलेंट को ढूंढ़ने और खिलाड़ियों के स्पोर्टिंग करियर बनाने पर ज़ोर लगाएंगे। खिलाड़ियों में अगर प्रतिभा है तो उन्हें पूरी मदद मिलेगी।

हॉकी इंडिया के नए अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा मानते हैं कि धोनी के जुड़ने से हॉकी इंडिया लीग का रुतबा भी बढ़ेगा, लेकिन वह कहते हैं कि बड़ी बात ये है कि फ्रेंचाइज़ी एक ऐसे शख़्स को मिली है जिसे इसमें रुचि भी है। इससे हॉकी को फ़ायदा होगा

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सपना चौधरी के डांस का फिर चला जादू, देसी क्वीन का Video हुआ वायरल

Advertisement