NDTV Khabar

डिएगो माराडोना विश्व के 'महानतम' फुटबाल खिलाड़ी: रोनाल्डो नाराजियो

रोनाल्डो ने ब्राजील के लिए 1994 और 2002 में विश्व कप जीता था जबकि माराडोना ने अर्जेटीना के लिए 1986 में विश्व खिताब हासिल किया था.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डिएगो माराडोना विश्व के 'महानतम' फुटबाल खिलाड़ी: रोनाल्डो नाराजियो

डिएगो माराडोना

खास बातें

  1. माराडोना ने रोनाल्डो के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर साझा की
  2. माराडोना वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात के क्लब अल-फुजेराह के कोच
  3. रियल मेड्रिड के खिलाड़ी रोनाल्डो ने चार चैम्पियंस लीग खिताब जीते
सेंट पीटर्सबर्ग: ब्राजील के फुटबाल के दिग्गज रोनाल्डो नाराजियो ने अर्जेटीना के दिग्गज डिएगो माराडोना को विश्व का 'महानतम' फुटबाल खिलाड़ी करार दिया है. फीफा कनफेडरेशंस कप फाइनल के दौरान रोनाल्डो और माराडोना आमने-सामने हुए. रोनाल्डो ने ब्राजील के लिए 1994 और 2002 में विश्व कप जीता था जबकि माराडोना ने अर्जेटीना के लिए 1986 में विश्व खिताब हासिल किया था. एक टीवी कार्यक्रम में रोनाल्डो ने कहा, "माराडोना विश्व के महानतम फुटबाल खिलाड़ी हैं. उनसे मिलना हमेशा से एक सुखद: अहसास रहा है." माराडोना ने रोनाल्डो के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर साझा की है और कहा है कि काश दोनों आज के दौर में खेल रहे होते.

काश, रोनाल्डो ने अर्जेटीना में जन्म लिया होता : माराडोना

फुटबाल जगत के महानतम खिलाड़ियों में शुमार अर्जेटीना के डिएगो माराडोना का मानना है कि अगर रियल मेड्रिड के लिए खेलने वाले पुर्तगाली स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अर्जेटीना में जन्म लिया होता तो कुछ और ही बात होती. माराडोना हालांकि, बार्सिलनो के लिए खेलने वाले आज के सबसे ख्तातिमान खिलाड़ी लियोनेल मेसी को ही अर्जेंटीनी राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करते देखना चाहते हैं.  पिछले नौ बालोन डी ओर खिताब मेसी और रोनाल्डो के बीच साझा किए गए हैं. टीवाईसी स्पोर्ट्स' को दिए एक बयान में माराडोना ने कहा था, "रोनाल्डो एक जानवर हैं. काश, वह अर्जेटीना के होते."

साल 1986 में विश्व कप जीतने वाली अर्जेटीना टीम के खिलाड़ी रहे माराडोना वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात के क्लब अल-फुजेराह के कोच हैं. 

नापोली के पूर्व स्टार खिलाड़ी ने उस समय मेसी की आलोचना की थी, जब उन्होंने कोपा अमेरिका के फाइनल के बाद संन्यास लेने की घोषणा की थी. 

रोनाल्डो वर्तमान में रूस में जारी कन्फेडरेशन्स कप टूर्नामेंट में खेल रहे हैं और उन्होंने हाल ही में अपना चौथा बालोन डी ओर खिताब जीता. 

रियल मेड्रिड के खिलाड़ी रोनाल्डो ने चार चैम्पियंस लीग खिताब जीते. 

माराडोना ने कहा, "मैं अब भी मेसी को ही प्राथमिकता दूंगा. वह फुटबाल का आनंद ले रहे हैं और प्रतिद्वंद्वी टीम को आसानी से हराते हैं."
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement