NDTV Khabar

एथलेटिक्‍स: राष्‍ट्रमंडल खेलों से पहले सीमा पूनिया का होगा डोप टेस्‍ट, यह है कारण...

देश की दिग्‍गज महिला डिस्‍कस थ्रो खिलाड़ी सीमा पूनिया का राष्ट्रमंडल खेलों से पहले प्रतियोगिता के इतर डोप परीक्षण से गुजरना होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एथलेटिक्‍स: राष्‍ट्रमंडल खेलों से पहले सीमा पूनिया का होगा डोप टेस्‍ट, यह है कारण...

नाडा अधिकारियों के नहीं पहुंचने के कारण सीमा का डोप टेस्ट नहीं हो सका था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. फेडरेशन कप के दौरान नहीं हो पाया था डोप टेस्‍ट
  2. डोप टेस्‍ट के लिए नहीं पहुंच पाए थे नाडा अधिकारी
  3. प्रतियोगिता में सीमा ने जीता था डिस्‍कस थ्रो को गोल्‍ड
पटियाला:

देश की दिग्‍गज महिला डिस्‍कस थ्रो खिलाड़ी सीमा पूनिया का राष्ट्रमंडल खेलों से पहले प्रतियोगिता के इतर डोप परीक्षण से गुजरना होगा. सीमा का डोप टेस्‍ट इसलिए होगा  क्योंकि यहां 22वीं फेडरेशन कप राष्ट्रीय सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियपशिप के दौरान उनका परीक्षण नहीं हो सका था. सीमा ने यहां पांच मार्च को प्रतियोगिता के पहले दिन डिस्‍कस थ्रो में 61.05 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया था लेकिन नाडा अधिकारियों के नहीं पहुंचने के कारण उनका डोप टेस्ट नहीं हो सका था. नाडा अधिकारी छह मार्च को पहुंचे लेकिन तब तक सीमा यहां से जा चुकी थीं.

यह भी पढ़ें: रियो ओलिंपिक :एशियाड की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट सीमा पूनिया क्वालिफाइंग दौर से बाहर


नाडा ने भारतीय एथलेटिक्स महासंघ को कहा था कि वह सीमा से संपर्क कर बताए कि उनका परीक्षण कहां किया जा सकता है. जिस पर एएफआई ने अमल किया और नाडा अधिकारी अब सीमा के डोप टेस्‍ट के लिए हरियाणा के सोनीपत रवाना हो रहे हैं. राष्ट्रीय शिविर से जुड़े एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा, ‘हमने नाडा को सीमा का हरियाणा का पता दे दिया है जहां से अधिकारी परीक्षण के लिए उनका नमूना ले सकते हैं.’

टिप्पणियां

वीडियो: मशहूर निशानेबाज अभिनव बिंद्रा से खास बातचीत

उन्होंने कहा, ‘नाडा अधिकारी यहां (फेडरेशन कप) एक दिन देर से पहुंचे. सीमा के लिए उनके आने का इंतजार करना जरूरी नहीं था. यह उसकी गलती नहीं है.’ इस स्वर्ण पदक के साथ 34 साल की सीमा ने राष्ट्रमंडल खेलों का टिकट भी हासिल किया. एएफआई ने इस स्पर्धा के लिये क्वालीफाइंग मानक 59 मीटर रखा था. (इनपुट: PTI)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement