NDTV Khabar

जोकोविच और नडाल रोम मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में, बोपन्ना भी पहुंचे पुरुष युगल अंतिम 8 में

फ्रेंच ओपन से पहले बेहतरीन फार्म में चल रहे रफ़ाएल नडाल ने क्लेकोर्ट पर अपना दबदबा बनाये रखा। उन्होंने अमेरिका के 13वें वरीय जैक सोक को 6-3, 6-4 से हराया।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जोकोविच और नडाल रोम मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में, बोपन्ना भी पहुंचे पुरुष युगल अंतिम 8 में

बेहतरीन फार्म में चल रहे रफ़ाएल नडाल ने क्लेकोर्ट पर अपना दबदबा बनाये रखा.

रोम, इटली: क्लेकोर्ट के बादशाह रफ़ाएल नडाल और दूसरी वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी, लेकिन स्टैन वावरिंका को बाहर का रास्ता देखना पड़ा। पिछले साल फाइनल में ब्रिटेन के एंडी र्मे से हारने वाले जोकोविच ने स्पेन के रोबेर्टो बॉटिस्टा आगुट को 6-4, 6-4 से हराया। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये उन्हें अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से भिड़ना होगा जिन्होंने सातवीं वरीयता प्राप्त जापानी खिलाड़ी केई निशिकोरी को 7-6, 6-3 से पराजित किया। फ्रेंच ओपन से पहले बेहतरीन फार्म में चल रहे रफ़ाएल नडाल ने क्लेकोर्ट पर अपना दबदबा बनाये रखा। उन्होंने अमेरिका के 13वें वरीय जैक सोक को 6-3, 6-4 से हराया। नडाल का अगला मुकाबला आस्ट्रिया के आठवें वरीय डोमिनिक थाइम से होगा जिन्होंने अमेरिका के सैम क्वेरी को 3-6, 6-3, 7-6 से शिकस्त दी।
 
novak djokovic

नडाल और जोकोविच अगर क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज करने में सफल रहते हैं तो फिर वे सेमीफाइनल में आमने सामने हो सकते हैं। फ्रेंच ओपन के खिताब के एक अन्य दावेदार तीसरी वरीयता प्राप्त स्विस खिलाड़ी वावरिंका की रोलां गैरां की तैयारियों को गहरा झटका लगा। अमेरिका के जान इसनर ने उन्हें 7-6, 6-4 से हराया। कनाडा के पांचवें वरीय मिलोस राओनिच, क्रोएशिया के छठे वरीय मारिन चिलिच और अमेरिका के जान इसनर भी अंतिम आठ में पहुंच गये हैं। रूस की सातवीं वरीयता प्राप्त स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को आस्ट्रेलिया की क्वालीफायर डारिया गावरिलोवा के हाथों 2-6, 7-5, 6-4 से हार का सामना करना पड़ा। रोमानिया की सिमोना हालेप, एस्तोनिया की एनेट कोंटावीट, नीदरलैंड की किकी बर्टन्स और उक्रेन की इलिना स्वितोलिना भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी हैं।
 
rohan bopanna650

वहीँ रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार पाब्लो कुइवास ने फेलिसियानो लोपेज और मार्क लोपेज की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को हराकर के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। बोपन्ना और कुइवास ने दूसरे दौर के एक कड़े मुकाबले में बेहतरीन वापसी करते हुए इस स्पेनिश जोड़ी को 4-6, 7-6, 10-8 से हराया। इस इंडो-उरुग्वेन जोड़ी का अगला मुकाबला पीयरे ह्यूज हरबर्ट और निकोलस माहूट की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा।

(न्यूज़ एजेंसी भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement