NDTV Khabar

FIFA World Cup Qualifier:कांगो को शिकस्त देकर 28 साल में पहली बार वर्ल्ड कप खेलेगा मिस्र

लिवरपूल के फॉरवर्ड मोहम्मद सलाह के दो गोल की बदौलत मिस्र ने कांगों पर 2-1 की जीत दर्ज कर 28 वर्षो में पहली बार फीफा विश्व कप में अपनी जगह बना ली है.

56 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
FIFA World Cup Qualifier:कांगो को शिकस्त देकर 28 साल में पहली बार वर्ल्ड कप खेलेगा मिस्र

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. मिस्र ने कांगों पर 2-1 से जीत दर्ज की
  2. मोहम्मद सलाह ने टीम के लिए दोनों गोल दागे
  3. इससे पहले 1990 में आखिरी बार विश्व कप खेला था मिस्र
काहिरा:

लिवरपूल के फॉरवर्ड मोहम्मद सलाह के दो गोल की बदौलत मिस्र ने कांगों पर 2-1 की जीत दर्ज कर 28 वर्षो में पहली बार फीफा विश्व कप में अपनी जगह बना ली है. ग्रुप-ई में शनिवार को घाना और युगांडा के बीच मैच 0-0 पर समाप्त होने के कारण मिस्र को विश्व कप में जगह बनाने के लिए रविवार को होने वाले मैच में जीत दर्ज करने की जरूरत थी.

यह भी पढ़ें : FIFA World Cup Qualifier:बुल्गारिया को हराकर वर्ल्ड कप का टिकट हासिल करने के करीब पहुंचा फ्रांस

टिप्पणियां

कांगों के खिलाफ मैच के 63वें मिनट में सलाह ने बॉक्स में कांगों की रक्षापंक्ति की गलती का फायदा उठाते हुए पहला गोल किया. मिस्र का विश्व कप खेलने के सपने को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब मैंच के 88वें मिनट में अर्नोल्ड बुका मऊटोउ ने गोल कर स्कोर बराबर कर दिया. हालांकि, इसके बाद इंजुरी टाइम (90+5) में सलाह ने पेनाल्टी को गोल में तब्दील कर मिस्र को विश्व कप में प्रवेश दिला दिया. मिस्र इससे पहले 1990 में आखिरी बार विश्व कप खेला था.


VIDEO: मैंचेस्टर यूनाइटेड सॉकर स्कूल : भारत के फुटबॉल स्टार की खोज

मिस्र अगले साल होने वाले विश्व कप में प्रवेश करने वाला दूसरा अफ्रीकी देश है. नाइजीरिया इससे पहले विश्व कप के लिए क्वालीफाइ कर चुका है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement