NDTV Khabar

यूरो में उलटफेर का दिन : आइसलैंड और हंगरी ने फ़ैन्स को चौंकाया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूरो में उलटफेर का दिन : आइसलैंड और हंगरी ने फ़ैन्स को चौंकाया

फोटो साभार-एएफपी

यूरो चैंपियनशिप में मंगलवार का दिन बड़े उलटफेर का साबित हुआ। मामूली मानी जा रही आइसलैंड टीम ने रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम को जीतने नहीं दिया तो हंगरी ने वर्ल्ड रैंकिंग में अपने से 10 पायदान बेहतर टीम ऑस्ट्रिया को 2-0 से हरा दिया।

आइसलैंड की जनसंख्या 3 लाख 30 हज़ार के क़रीब है और वहां कोई प्रोफ़ेशनल फ़ुटबॉल क्लब नहीं जबकि पुर्तगाल के सुपरस्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ट्विटर पर फ़ैन्स की संख्या 43 लाख़ से ज़्यादा है लेकिन यूरो में आइसलैंड और पुर्तगाल के बीच हुए मैच मे इन आंकड़ों का कोई असर नहीं दिखा।

यूरो 2016 के ग्रुप एफ में हुए एक रोमांचक मैच में मामूली मानी जाने वाली आइसलैंड टीम ने पुर्तगाल के ख़िलाफ़ 1-1 से ड्रॉ मुक़ाबला खेलकर सबको चौंका दिया। पुर्तगाल के लिए गोल नानी ने 31वें मिनट में किया जबकि आइसलैंड के बामासन ने 50वें मिनट में बराबरी का गोल दागा।

टिप्पणियां
यूरो चैंपियनशिप के एक दूसरे अहम मैच में भी हंगरी ने कहीं बेहतर मानी जा रही ऑस्ट्रियाई टीम को 2-0 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। हंगरी ने यूरो चैंपियनशिप में पहली बार दूसरी जीत हासिल कर खुद के अगले राउंड में पहुंचने की उम्मीद को ज़िंदा रखा है।

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement