NDTV Khabar

FED CUP: अंकिता रैना फिर से जीतीं, भारत ने हांगकांग को 3-0 से हराया

अंकिता रैना से पहले पहले करमन थांडी ने मुकाबला जीतकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी.

35 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
FED CUP: अंकिता रैना फिर से जीतीं, भारत ने हांगकांग को 3-0 से हराया

अंकिता रैना

खास बातें

  1. अंकिता रैना की 6-3, 6-2 से जीत
  2. करमन थांडी भी 6-3,6-4 से जीतीं
  3. दो साल बाद फेड कप में जीता भारत
नई दिल्ली: अंकिता रैना ने अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए भारत को साल 2018 फेड एशिया/ओसेनिया ग्रुप में हांगकांग के खिलाफ पहली जीत दिला दी. अंकिता को लिंग झैंग को हराने में ज्यादा परेशानी नहीं आयी. और उन्होंने सीधे सेटों में आसानी से मुकाबला अपने नाम कर लिया. उससे करमन कौर थांडी ने जीत दर्ज की थी. इसी के साथ ही भारत ने हांगकांग को 3-0 के अंतर से धो दिया. 
एशिया/ओसेनिया ग्रुप-1 के तहत शुक्रवार को खेले गए मुकाबलों में करमन थांडी को अपनी बेजा गलतियों पर काबू पाने में खासा संघर्ष करना पड़ा. लेकिन आखिरी में वह एयुडिस चोंग को 6-3,6-4 से मात देकर भारत को 1-0 से बढ़त दिलाने में कामयाब रहीं. डब्ल्यूटीए रैंकिंग 761वें नंबर की खिलाड़ी कमन ने इसी के साथ ही अपने चार मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया. आखिरी बार थांडी ने करीब एक साल पहले कजाखिस्तान में फेड कप का मुकाबला जीता था. 

यह भी पढ़ें : KHELO INDIA SCHOOL GAMES: हरियाणा 38 स्वर्ण पदकों के साथ रहा टॉप पर, दो स्वर्ण से पिछड़े महाराष्ट्र को दूसरा स्थान

वहीं, अंकिता रैना ने अपने खेल से सभी की वाहवाही लूटी. उन्होंने अपने से कहीं ऊंची रैंकिंग वाली प्रतिद्वंद्वी लिंग झैंग को मात दी. इक्का-दुक्का मौकों पर अंकिता जरूर कुछ परेशानी में दिखाई पड़ीं, लेकिन पूरे मैच में उन्हीं का दबदबा रहा. एक अन्य अप्रासंगिक हो चुके डबल्स मुकाबले में पर्थाना थोंबारे और प्रांजला यादलापल्ली ने क्वान याउ और चिंग हू वू की जोड़ी को 6-2, 6-4 से मात दी. 

टिप्पणियां
VIDEO : पिछले साल 23वां ग्रैंडस्लैम जीतने के बाद सेरेना विलियम्स
अंकिता रैना ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी. बता दें कि अब से पहले भारत ने यह मुकाबला फरवरी 2016 में कजाखिस्तान के खिलाफ थाइलैंड में जीता था.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement