NDTV Khabar

पहलवान सुशील कुमार और प्रवीण राणा के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट

डबल ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने गोल्ड कोस्ट के कॉमनवेल्थ खेलों के लिए क्वालिफ़ाई किया, मैच के बाद दोनों पहलवानों के समर्थक आपस में भिड़े

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहलवान सुशील कुमार और प्रवीण राणा के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट

इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में सुशील कुमार और प्रवीण राणा के समर्थक आपस में भिड़ गए.

खास बातें

  1. दोनों गुटों में हुई हाथापाई में कुछ लोग घायल भी हो गए
  2. प्रवीण ने कहा कि सुशील के समर्थकों ने उन्हें और उनके भाई को मारा
  3. सुशील कुमार ने कहा- जो कोई भी हो, ऐसा नहीं होना चाहिए
नई दिल्ली: डबल ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने गोल्ड कोस्ट के कॉमनवेल्थ खेलों के लिए क्वालिफ़ाई कर लिया है. सुशील को गोल्ड कोस्ट का टिकट हासिल करने के लिए दिल्ली में हुए ट्रायल्स में हिस्सा लेना पड़ा. 74 किलोग्राम वर्ग में उन्हें पहले मैच में बाई मिला और बाद में दिनेश को 10-0 से प्रवीण राणा को 7-3 से और जितेन्दर को 4-3 से हराकर 2018 के कॉमनवेल्थ खेलों के लिए क्वालिफ़ाई कर लिया. लेकिन मैच के बाद प्रवीण राणा और सुशील के समर्थकों में जमकर मारपीट हो गई.

दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव कॉम्प्लेक्स में हो रहे कॉमनवेल्थ कुश्ती ट्रायल्स के बाद दोनों गुटों के समर्थक जमकर भिड़ते नज़र आए. इस हाथापाई में कुछ लोग घायल भी हो गए. 74 किलोग्राम वर्ग के पहलवान प्रवीण राणा ने कहा कि सुशील के समर्थकों ने उन्हें और उनके भाई को मारा और गाली-गलौज पर उतर आए. जबकि सुशील कुमार ने कहा, " ..जो कोई भी हो ऐसा नहीं होना चाहिए. चाहे वो मेरे घर का क्यों नहीं हो, ये नहीं होना चाहिए." उन्होंने यह भी कहा कि कुश्ती के बाद उनसे हारने वाले पहलवानों ने उनके पांव छुए और उन्होंने उन पहलवानों को आशीर्वाद भी दिया." सुशील ने इस दौरान ये भी कहा, "उनके गुरु सतपाल सिंह और बाबा रामदेव ने हमेशा अच्छे से लड़ने की प्रेरणा दी है."
  सुशील कुमार ने करीब तीन साल बाद हाल ही में अंतरराष्ट्रीय कुश्ती में वापसी की. इसी महीने वे जोहानिसबर्ग में हुई कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप से गोल्ड जीतकर लौटे. वहां उन्होंने 74 किलोग्राम वर्ग में प्रवीण राणा को शिकस्त दी थी. प्रवीण कांस्य जीतने में कामयाब रहे थे. इससे पहले नवंबर में हुए इंदौर नेशनल्स के दौरान प्रवीण ने सुशील से लड़ने से इंकार कर दिया था. सुशील विजयी रहे थे लेकिन उस कुश्ती की आलोचना भी हुई.

टिप्पणियां
VIDEO : सुशील को झटका

प्रवीण और उनके समर्थकों ने आरोप लगाया कि 2010 और 2014 कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुके सुशील के समर्थकों ने धमकी दी थी कि वे उनके ख़िलाफ़ प्रो-रेसलिंग लीग में हिस्सा लेकर दिखाएं. प्रवीण इससे पहले छत्रसाल स्टेडियम में गुरु सतपाल के अखाड़े में सुशील के साथ ट्रेनिंग करते रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement