Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

फीफा का वादा, ‘भव्य’ होगा भारत में होने जा रहा अंडर 17 विश्व कप

ईमेल करें
टिप्पणियां
फीफा का वादा, ‘भव्य’ होगा भारत में होने जा रहा अंडर 17 विश्व कप

भारत विश्व के तीसरे सबसे बड़े फुटबाल टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा

नई दिल्ली: फीफा के प्रतियोगिता प्रमुख जेमी यार्जा ने कहा है कि भारत के विशाल आकार और विविधता ने शुरूआती तैयारी स्तर पर अड़चन पैदा की थी लेकिन इन सभी से पार पा लिया गया है और साथ ही उन्होंने ‘भव्य’ अंडर 17 विश्व कप फुटबाल टूर्नामेंट के आयोजन का वादा किया. भारत अपने अब तक से सबसे बड़े और विश्व के तीसरे सबसे बड़े फुटबाल टूर्नामेंट की छह से 28 अक्तूबर तक छह शहरों में मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है.

यार्जा ने पीटीआई से कहा, ‘‘भारत काफी बड़ा है और इसके क्षेत्रों में इतनी विविधता है कि विभिन्न अधिकारियों से समंवय चुनौतीपूर्ण हो सकता है. इसके अलावा निरीक्षण के लिए काफी अधिक यात्रा करनी पड़ती है. बुनियादी ढांचे में काफी सुधार की जरूरत थी लेकिन कुल मिलाकर मुझे भरोसा है कि यह भव्य फीफा विश्व कप होगा.’’ उन्होंने कहा कि बेहतर फुटबाल शिक्षा, स्टेडियम और ट्रेनिंग सुविधाएं भारत की मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट की कुछ विरासतें होंगी.

यार्जा ने कहा, ‘‘उम्मीद करता हूं कि आगामी वषरें में भारतीय फुटबालर एशिया में शीर्ष पर पहुंचेंगे और यह फीफा अंडर 17 विश्व कप की असली विरासत होगी.’’ यार्जा ने इस हफ्ते छह स्थलों के अंतिम निरीक्षण से पहले सरकार के समर्थन की भी सराहना की.

यार्जा और उनकी टीम निगरानी दौरे के लिए मंगलवार को यहां पहुंचेगी और 27 मार्च तक यहां रहेगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement