NDTV Khabar

फीफा U17 वर्ल्‍डकप : न्यूजीलैंड ने तुर्की को 1-1 बराबरी पर रोका

न्यूजीलैंड ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए आज यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के ग्रुप बी के शुरुआती मैच में तुर्की को 1-1 से बराबरी पर रोकने में सफलता हासिल की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फीफा U17 वर्ल्‍डकप :  न्यूजीलैंड ने तुर्की को 1-1 बराबरी पर रोका

प्रतीकात्‍मक फाेटो

खास बातें

  1. तुर्की को कुटुकु ने गोल करते हुए बढ़त दिलाई
  2. माटा के गोल से न्‍यूजीलैंड ने मैच को बराबर किया
  3. दोनों टीमों ने आठ साल पहले भी मैच ड्रॉ खेला था
नवी मुंबई: न्यूजीलैंड ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए आज यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के ग्रुप बी के शुरुआती मैच में तुर्की को 1-1 से बराबरी पर रोकने में सफलता हासिल की.  तुर्की को 18वें मिनट में स्ट्राइकर अहमद कुटुकु ने हेडर के जरिये गोल दागकर बढ़त दिलाई लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान मैक्स माटा ने 58वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 1-1 कर दिया जिसके बाद कोई टीम गोल नहीं कर सकी.

यह भी पढ़ें : सुरक्षा कारणों के चलते माराडोना का कोलकाता दौरा फिर टला

इन दोनों टीमों के बीच इससे पहले अंडर 17 वर्ल्‍डकप का एकमात्र मैच आठ साल पहले खेला गया था और यह भी 1-1 से ड्रॉ रहा था. टूर्नामेंट में तीसरी बार खेल रही तुर्की की टीम ने पहले हाफ में बेहतर प्रदर्शन किया और उसके खिलाड़ियों ने अपने तेज पास से न्यूजीलैंड को काफी परेशान किया. इस बीच बेमौसमी बारिश ने भी दोनों टीमों का स्वागत किया. टूर्नामेंट में कुल आठवीं और लगातार छठी बार हिस्सा ले रही न्यूजीलैंड की टीम ने हालांकि दूसरे हाफ में जोरदार वापसी करते हुए दबदबा बनाया और बराबरी हासिल करते हुए मैच ड्रॉ कराने में सफल रही.

वीडियो: नेमार के गोल ने ब्राजील ने ओलिंपिक का गोल्‍ड जीता
न्यूजीलैंड को अपने अगले मैच में 10 अक्‍टूबर को पैराग्वे का सामना करना है जबकि इसी दिन तुर्की को माली से भिड़ना है. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement