NDTV Khabar

FIFA U17 वर्ल्‍डकप: स्पेन की प्रभावी जीत, नाईजर को 4-0 से पराजित किया

यूरोप की दिग्गज टीम स्पेन ने पहले मैच में शिकस्त के बाद वापसी करते हुए आज यहां फीफाअंडर 17 वर्ल्‍डकप के ग्रुप डी मैच में नाईजर को 4-0 से पराजित कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
FIFA U17 वर्ल्‍डकप:  स्पेन की प्रभावी जीत, नाईजर को 4-0 से पराजित किया

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. पहले मैच में ब्राजील से हार गया था स्‍पेन
  2. अबेल रुइज ने मैच में दागे दो गोल
  3. अगले दो गोल सेजार और गोमेज ने किए
कोच्चि: यूरोप की दिग्गज टीम स्पेन ने पहले मैच में शिकस्त के बाद वापसी करते हुए आज यहां फीफाअंडर 17 वर्ल्‍डकप के ग्रुप डी मैच में नाईजर को 4-0 से पराजित कर दिया. गत यूरोपीय चैंपियन स्पेन को अपने पहले मैच में ब्राजील के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था लेकिन टीम ने आज वापसी करते हुए टूर्नामेंट में अपना खाता खोला. स्पेन ने 21वें मिनट में अबेल रुइज के गोल की बदौलत बढ़त बनाई जिन्होंने बाएं छोर से युआन मिरांडा के क्रास को आसानी से गोल में बदला. स्पेन ने मध्यांतर से ठीक पहले अपनी बढ़त को दोगुना किया जब बार्सीलोना के युवा खिलाड़ी रुइज ने 41वें मिनट में सर्जियों गोमेज की फ्री किक को गोल में पहुंचाया. स्पेन ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में सेजार की बदौलत तीसरा गोल दागा. गोलकीपर ने रुइज के प्रयास को नाकाम किया लेकिन गेंद गोमेज के पास पहुंची और उन्होंने इसे सेजार की ओर बढ़ा दिया जिन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की. दूसरे हाफ में अफ्रीकी टीम ने बेहतर शुरुआत की. टीम ने स्पेन को अधिकांश समय गोल से वंचित रखा. गोमेज ने हालांकि 82वें मिनट में स्पेन को 4-0 से आगे किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ.

टिप्पणियां
वीडियो: नेमार के गोल से ब्राजील ने ओलिंपिक में गोल्‍ड जीता
इस जीत के साथ स्पेन ने नॉकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीद बरकरार रखी है. टूर्नामेंट में पदार्पण कर रहे नाईजर ने अपने पहले मैच में उत्तर कोरिया को 1-0 से हराकर फीफा अंडर 17 विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement