NDTV Khabar

FIFA U17 वर्ल्‍डकप: घाना से भी हारी भारतीय टीम, निराशाजनक प्रदर्शन के साथ टूर्नामेंट से बाहर

भारतीय टीम को फीफा अंडर17 वर्ल्‍डकप के अपने तीसरे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा है. जवाहर लाल नेहरू स्‍टेडियम में गुरुवार को खेले गए गए ग्रुप ए के मैच में घाना ने उसे 4-0 से पराजित किया.

32 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
FIFA U17 वर्ल्‍डकप: घाना से भी हारी भारतीय टीम, निराशाजनक प्रदर्शन के साथ टूर्नामेंट से बाहर

मैच में मजबूत घाना टीम के आगे भारतीय रक्षापंक्ति बिखरी हुई नजर आई

खास बातें

  1. घाना की टीम ने मैच में 4-0 से जीत हासिल की
  2. टीम के कप्‍तान अइयाह ने दो गोल दागे
  3. डॉनसो ने मैच का तीसरा और टोकु ने चौथा गोल दागा
नई दिल्ली: भारतीय टीम को फीफा अंडर17 वर्ल्‍डकप के अपने तीसरे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा है. जवाहर लाल नेहरू स्‍टेडियम में गुरुवार को खेले गए गए ग्रुप ए के मैच में घाना ने उसे 4-0 से पराजित किया. इस हार के साथ ही मेजबान टीम के अभियान पर ब्रेक लग गया है और वह प्रतियोगिता से बाहर हो गई है. घाना ने पहले हाफ में एक गोल किया जबकि दूसरे हाफ में तीन गोल दागे. उसके लिए एरिक अइयाह ने 43वें और 52वें मिनट में दो गोल किए. उनके अलावा 86वें मिनट में रिचर्ड डॉनसो ने और 87वें मिनट में इम्मेनुएल टोकु ने गोल किए. भारतीय टीम को प्रतियोगिता के अपने तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा. पहले दो मैचों में उसे अमेरिका ने 3-0 से, कोलंबिया ने 2-1 से हराया था. भारतीय टीम के खिलाफ तीन मैचों में 9 गोल हुए जबकि वह केवल एक गोल करने में सफल रही. घाना इस जीत से तीन मैचों में छह अंक के साथ ग्रुप ए में पहले स्थान पर रहकर अंतिम सोलह में पहुंचा. कोलंबिया और अमेरिका के भी छह-छह अंक रहे लेकिन गोल अंतर में वे क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर खिसक गए. मैच में भारतीय टीम ने शुरुआत में ही घाना पर दबाव बनाते हुए कॉर्नर हासिल किया. हालांकि इसका फायदा नहीं उठाया जा सका. जवाब में घाना ने भी काउंटर अटैक करते हुए गोल बना दिया था लेकिन रैफरी ने इसे ऑफ साइड करार दिया. फलस्‍वरूप गोल को अमान्‍य कर दिया गया. जल्‍द ही घाना ने अपना पहला कॉर्नर हासिल किया, लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने सजगता दिखाते हुए इस हमले को नाकाम कर दिया. भारत ने डी के बाहर फ्री किक हासिल की लेकिन संजीव का प्रयास घाना के लिए खतरा नहीं बन पाया. पहले दो मुकाबलों में मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा था. पहले 25 मिनट के खेल में भारतीय टीम ने घाना को कड़ा मुकाबला दिया और 51 फीसदी समय गेंद पर कब्‍जा रखा. आधे घंटे के खेल के बाद दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थीं. खेल के 43वें मिनट में अइयाह के गोल से घाना ने 1-0 की बढ़त बना ली. हाफ टाइम तक घाना की यह बढ़त कायम थी.

दूसरे हाफ के शुरुआती क्षणों से ही घाना की टीम ने दबाव बना लिया. भारतीय टीम इस समय पूरी तरह बिखरी हुई नजर आ रही थी.दूसरे हाफ के शुरुआती क्षणों से ही घाना की टीम ने दबाव बना लिया. भारतीय टीम इस समय पूरी तरह बिखरी हुई नजर आ रही थी. इस दौरान घाना की टीम ने एक और खतरनाक मूव बनाया लेकिन गोलकीपर धीरज ने शानदार बचाव कर यह हमला नाकाम कर दिया. घाना के लिए दूसरा गोल कप्‍तान अइयाह ने बनाया. मैच के अंतिम क्षणों में रिचर्ड डॉनसो और इम्मेनुएल टोकु ने गोल करते हुए घाना को शानदार जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें:जबर्दस्‍त संघर्ष के बाद कोलंबिया से 1-2 से हारी भारतीय टीम

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में अमेरिका ने भारत को 3-0 से मात दी थी जबकि कोलंबिया ने मेजबान को बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-1 से मात दी थी.घाना तेज फुटबॉल खेलने के लिए जाना जाता है. कप्तान एरिक अइयाह आक्रमण पंक्ति में भारत के लिए खतरनाक साबित हुए. उन्‍हें रोकने में भारतीय रक्षापंक्ति नाकाम रही.गोलकीपर धीरज सिंह ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और इस मैच में वह रंग में नहीं थे.

वीडियो: नेमार के गोल से ब्राजील ने जीता ओलिंपिक गोल्‍ड राउंड ऑफ मुकाबले 16 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक खेले जाएंगे. जिसके बाद क्वार्टर फाइनल होंगे,जो  21 अक्टूबर और 22 अक्टूबर को खेला जाएगा. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement