NDTV Khabar

फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के कुल दर्शकों में कोलकाता का हिस्सा 45 प्रतिशत: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि हाल में संपन्न फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप में कुल दर्शकों की संख्या में साल्ट लेक स्टेडियम का हिस्सा 45 प्रतिशत से अधिक रहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के कुल दर्शकों में कोलकाता का हिस्सा 45 प्रतिशत: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा, ‘कोलकाता ने अंडर 17 वर्ल्‍डकप में बेजोड़ उपलब्धि हासिल की (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, दर्शकों की संख्‍या में दिल्‍ली से आगे रहा कोलकाता
  2. छह स्थलों पर हुए टूर्नामेंट के लिए 13,47000 दर्शक पहुंचे
  3. फाइनल में स्‍पेन को हराकर इंग्‍लैंड बना था चैंपियन
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि हाल में संपन्न फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप में कुल दर्शकों की संख्या में साल्ट लेक स्टेडियम का हिस्सा 45 प्रतिशत से अधिक रहा. ममता ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखा. कोलकाता दूसरे स्थान पर रहे दिल्ली (19 .78 प्रतिशत) से कहीं आगे रहा. छह स्थलों पर हुए टूर्नामेंट के लिए कुल 1347000 दर्शक पहुंचे थे. ममता ने लिखा, ‘कोलकाता ने अंडर 17 वर्ल्‍डकप में बेजोड़ उपलब्धि हासिल की. भारत में सभी स्थलों पर कुल 13 लाख 47 हजार दर्शकों ने मैच देखा जिसमें कोलकाता छह लाख आठ हजार दर्शकों के साथ शीर्ष पर रहा.

’उन्होंने लिखा, ‘यह कुल दर्शकों की संख्या का 45 प्रतिशत से अधिक है. दिल्ली 19.78 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर रहा. भारत में प्रति मैच दर्शकों का औसत 25906 रहा जबकि कोलकाता में ये दोगुने से अधिक 55345 रहा.’
टिप्पणियां

वीडियो: कश्‍मीर में लड़कियों ने पत्‍थरबाजी छोड़कर अपनाई फुटबॉल
गौरतलब है कि कोलकाता के साल्टलेक स्टेडियम में बेहद कड़े और रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने स्पेन को 5-2 से हराकर फीफा अंडर17 वर्ल्‍डकप पर कब्‍जा जमाया. लगभग 60 हजार दर्शकों से भरे स्टेडियम में पहला गोल स्पेन ने किया. स्‍पेन की टीम एक समय मैच में 2-0 की बढ़त बनाए हुए थी लेकिन इंग्‍लैंड ने आखिरी क्षणों में ताबड़तोड़ गोल दागते हुए बाजी पलट दी.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement