NDTV Khabar

फीफा वर्ल्डकप : कोस्टा रिका ने उरूग्वे को हराकर बड़ा उलटफेर किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फीफा वर्ल्डकप : कोस्टा रिका ने उरूग्वे को हराकर बड़ा उलटफेर किया
फोर्टालेजा (ब्राजील):

कोस्टा रिका ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फीफा विश्वकप में उरूग्वे को 3-1 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। कोपा अमेरिका चैंपियन उरूग्वे को अपने स्टार स्ट्राइकर लुई सुआरेज की अनुपस्थिति का खामियाजा भुगतना पड़ा।

एडिनसन कवानी (24वें मिनट में) ने दक्षिण अमेरिकी देश को पहले हाफ में पेनल्टी स्पॉट से बढ़त दिलाई, लेकिन इसके बाद कोस्टा रिका ने तीन मिनट के अंदर जोएल कैम्पबेल (54 मिनट) और ओस्कर दुराते (57 मिनट) दो गोल कर बढ़त हासिल की। लिवरपूल के स्टार सुआरेज घुटने की चोट से उबर रहे हैं, जिससे उन्हें बेंच पर बैठना पड़ा।

कोस्टा रिका ने स्थानापन्न खिलाड़ी मार्कोस उरेना (84 मिनट) की बदौलत तीसरा गोल कर ग्रुप डी में जीत दर्ज की। उरूग्वे के मैक्सी परेरा को इंजुरी टाइम में लाल कार्ड दिखाया गया, जिससे उनकी टीम की मुश्किलें और बढ़ गईं। उरूग्वे ने मैच के 15 मिनट बाद ही गेंद नेट में डाल दी थी, लेकिन डिएगो गोडिन का प्रयास ऑफसाइड करार किया गया।

जर्मनी रैफरी फेलिक्स ब्रिच ने 22वें मिनट में डिफेंडर जूनियर डियाज को उरूग्वे के कप्तान डिएगो लुगानो को बॉक्स के अंदर गिराने के लिए सजा दी। पेरिस सेंट-जर्मेन के स्ट्राइकर कवानी ने इस पेनल्टी का पूरा फायदा उठाया और कोस्टा रिका के गोलकीपर केलोर नवास को छकाते हुए 63 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 22वां गोल दागा।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement