NDTV Khabar

फीफा विश्व कप : गॉडिन ने उरुग्वे को नॉकआउट में पहुंचाया, इटली बाहर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फीफा विश्व कप : गॉडिन ने उरुग्वे को नॉकआउट में पहुंचाया, इटली बाहर
नटाल (ब्राजील):

ब्राजील में चल रहे फीफा विश्व कप-2014 के अपने आखिरी ग्रुप मैच में मैच समाप्त होने से नौ मिनट पहले डिएगो गॉडिन ने हेडर के जरिए शानदार गोल कर अपनी टीम उरुग्वे को फीफा विश्व कप-2014 के अंतिम-16 दौर में प्रवेश दिला दिया।

'करो या मरो' वाले इस मुकाबले में उरुग्वे ने इटली को 1-0 से हराकर जहां अगले दौर में प्रवेश किया वहीं, इटली लगातार दूसरे वर्ष पहले दौर से ही विश्व कप से बाहर हो गया।

उरुग्वे के कप्तान गॉडिन ने मैच के 81वें मिनट में कॉर्नर शॉट पर शानदार हेडर लगाया और गेंद को इटली के गोलपोस्ट के दाहिने निचले कोने की राह दिखा दी। इटली के गोलकीपर बफॉन के पास इस गोल को बचाने का कोई मौका नहीं था।

मध्यांतर तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकीं, जिसका इटली के खिलाड़ियों पर असर दबाव नजर आने लगा था। मैच के 59वें मिनट में क्लॉउडियो मार्सियो को रेड कार्ड दिखाए जाने के कारण इटली को शेष मैच 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। इससे एक मिनट पहले ही लुइस सुआरेज के बेहतरीन पास पर क्रिस्टियानो रॉड्रिग्ज गोल का बेहतरीन मौका गंवा बैठे थे।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रियंका चोपड़ा ने नीले कोट-पैंट में भारत में मारी एंट्री, VIP नहीं रेगुलर गेट से आईं बाहर- देखें Video

Advertisement