सोशल मीडिया पर FIH प्रमुख नरेंद्र बत्रा ने की थी आपत्तिजनक टिप्‍पणी, बाद में पाकिस्‍तान सहित अन्‍य देशों से माफी मांगी

नरेंद्र बत्रा ने 18 जून को हुए भारत-पाकिस्‍तान मैच के दौरान सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं जाहिर की थी.

सोशल मीडिया पर FIH प्रमुख नरेंद्र बत्रा ने की थी आपत्तिजनक टिप्‍पणी, बाद में पाकिस्‍तान सहित अन्‍य देशों से माफी मांगी

नरिंदर बत्रा ने अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक के खिलाफ सख्‍त शब्दों का इस्तेमाल किया था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा ने हाल में लंदन में पुरुष हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान सोशल मीडिया पर भड़ास निकालने के लिए पाकिस्तान सहित कई देशों से माफी मांगी है. अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने बयान में कहा, 'एफआईएच अध्यक्ष डा. नरिंदर बत्रा ने अपने निजी फेसबुक पेज पर अनुचित टिप्पणी करने के लिए कई देशों और एफआईएच कार्यकारी बोर्ड से आधिकारिक पत्र लिखकर और फिर फोन करके माफी मांगी है.'

पिछले साल एफआईएच अध्यक्ष चुने गए बत्रा ने 18 जून को हुए मैच के दौरान सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं जाहिर की थी. इस मैच में भारतीय टीम बांह पर काली पट्टी बांधकर खेली थी. दोनों पड़ोसी देशों के बीच राजनीतिक रिश्तों में आई गिरावट के बाद से दोनों देशों के बीच हॉकी और क्रिकेट में द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई हैं.

Newsbeep

हॉकी मैच के ही दिन ओवल में चैंपियंस ट्राफी फाइनल में पाकिस्तान के हाथों भारत की हार के बाद बत्रा ने कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था जिन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बधाई दी थी. एफआईएच बत्रा की इस टिप्पणी से नाराज था और उन्होंने हॉकी इंडिया के पूर्व प्रमुख को यह पोस्ट हटाने के लिए बाध्य किया. खबरों के अनुसार बत्रा ने इसके बाद पाकिस्तान हॉकी महासंघ के अध्यक्ष को पत्र लिखकर माफी मांगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)