NDTV Khabar

सोशल मीडिया पर FIH प्रमुख नरेंद्र बत्रा ने की थी आपत्तिजनक टिप्‍पणी, बाद में पाकिस्‍तान सहित अन्‍य देशों से माफी मांगी

नरेंद्र बत्रा ने 18 जून को हुए भारत-पाकिस्‍तान मैच के दौरान सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं जाहिर की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोशल मीडिया पर FIH प्रमुख नरेंद्र बत्रा ने की थी आपत्तिजनक टिप्‍पणी, बाद में पाकिस्‍तान सहित अन्‍य देशों से माफी मांगी

नरिंदर बत्रा ने अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक के खिलाफ सख्‍त शब्दों का इस्तेमाल किया था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा ने हाल में लंदन में पुरुष हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान सोशल मीडिया पर भड़ास निकालने के लिए पाकिस्तान सहित कई देशों से माफी मांगी है. अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने बयान में कहा, 'एफआईएच अध्यक्ष डा. नरिंदर बत्रा ने अपने निजी फेसबुक पेज पर अनुचित टिप्पणी करने के लिए कई देशों और एफआईएच कार्यकारी बोर्ड से आधिकारिक पत्र लिखकर और फिर फोन करके माफी मांगी है.'

पिछले साल एफआईएच अध्यक्ष चुने गए बत्रा ने 18 जून को हुए मैच के दौरान सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं जाहिर की थी. इस मैच में भारतीय टीम बांह पर काली पट्टी बांधकर खेली थी. दोनों पड़ोसी देशों के बीच राजनीतिक रिश्तों में आई गिरावट के बाद से दोनों देशों के बीच हॉकी और क्रिकेट में द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई हैं.

टिप्पणियां
हॉकी मैच के ही दिन ओवल में चैंपियंस ट्राफी फाइनल में पाकिस्तान के हाथों भारत की हार के बाद बत्रा ने कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था जिन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बधाई दी थी. एफआईएच बत्रा की इस टिप्पणी से नाराज था और उन्होंने हॉकी इंडिया के पूर्व प्रमुख को यह पोस्ट हटाने के लिए बाध्य किया. खबरों के अनुसार बत्रा ने इसके बाद पाकिस्तान हॉकी महासंघ के अध्यक्ष को पत्र लिखकर माफी मांगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement