NDTV Khabar

एशिया कप में मिली जीत का महिला टीम को रैंकिंग में मिला इनाम, टॉप-10 में शामिल

भारतीय महिला टीम विश्व रैंकिंग में स्पेन को पछाड़ते हुए शीर्ष-10 में शामिल हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशिया कप में मिली जीत का महिला टीम को रैंकिंग में मिला इनाम, टॉप-10 में शामिल

भारतीय टीम ने चीन को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर खिताब जीता था.

खास बातें

  1. विश्व रैंकिंग में स्पेन को पछाड़कर टॉप-10 में भारत
  2. हॉकी टीम ने 12वें स्थान से 10वां स्थान हासिल किया
  3. पुरुष रैंकिंग में अर्जेंटीना पहले स्थान पर है बरकरार
लूसाने:

भारतीय महिला हॉकी टीम ने हाल ही में एशिया कप का खिताब अपने नाम करने के साथ-साथ कई अन्य उपलब्धियां भी हासिल की हैं. भारतीय टीम ने अगले साल होने वाले विश्व कप में अपना स्थान पक्का कर लिया है. इसके साथ ही टीम ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली और विश्व रैंकिंग में स्पेन को पछाड़ते हुए शीर्ष-10 में शामिल हो गई.

यह भी पढ़ें : भारतीय महिला टीम ने पेनल्टी शूटआउट में चीन को हराकर एशिया कप हॉकी खिताब जीता

अंतराष्ट्रीय हॉकी संघ (एफआईएच) की हाल ही में जारी महिला रैंकिंग से इसकी जानकारी मिली. महिला रैंकिंग में जहां एक ओर शीर्ष पर नीदरलैंड्स का कब्जा है, वहीं पुरुष रैंकिंग में अर्जेंटीना की टीम पहले स्थान पर है. भारतीय महिला टीम ने दो स्थान ऊपर उठते हुए रैंकिंग में 12वें स्थान से 10वां स्थान हासिल किया है. वहीं स्पेन एक स्थान नीचे गिरते हुए 11वां स्थान हासिल किया है.

यह भी पढ़ें : हॉकी: एशिया कप चैंपियन भारतीय महिला टीम की हर सदस्‍य को एक-एक लाख रुपए का इनाम

महिला रैंकिग में अन्य टीमों की बात की जाए, तो इंग्लैंड दूसरे और अर्जेंटीना तीसरे स्थान पर है, वहीं ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जर्मनी एक-एक स्थान ऊपर पहुंचे हैं. ऑस्ट्रेलिया चौथे, न्यूजीलैंड पांचवें और जर्मनी छठे स्थान पर पहुंच गया है. अमेरिका की महिला हॉकी टीम इस रैंकिंग में तीन स्थान नीचे फिसलते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गई है. चीन आठवें और दक्षिण कोरिया नौवें स्थान पर बरकरार है. 


टिप्पणियां

VIDEO : भारत तीसरी बार बना एशिया कप चैंपियन

पुरुष रैंकिंग में अर्जेंटीना के बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर बरकरार है. बेल्जियम ने दो स्थान ऊपर उठते हुए तीसरा स्थान हासिल किया है. नीदरलैंड्स चौथे स्थान पर बरकार हैं, लेकिन जर्मनी दो कदम नीचे आते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गया है. इसके बाद भारत छठे, इंग्लैंड सातवें, न्यूजीलैंड आठवें, स्पेन नौवें और आयरलैंड 10वें स्थान पर बरकरार है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement