NDTV Khabar

प्रो कबड्डी लीग: पटना और गुजरात के बीच खिताबी भिड़ंत आज, पाइरेट्स के पास खिताबी हैट्रिक लगाने का मौका

प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 की नई टीम गुजरात फॉर्च्यूजाएंट्स अपने पहले खिताब के लिए हैट्रिक का सपना संजोए बैठी दो बार की मौजूदा विजेता पटना पाइरेट्स से यहां के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में आज भिड़ेंगी.

90 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रो कबड्डी लीग: पटना और गुजरात के बीच खिताबी भिड़ंत आज, पाइरेट्स के पास खिताबी हैट्रिक लगाने का मौका

फाइल फोटो

खास बातें

  1. पटना और गुजरात के बीच खिताबी भिड़ंत आज
  2. पटना के पास खिताबी हैट्रिक लगाने का मौका
  3. जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में आज भिड़ेंगी दोनों टीमें
नई दिल्ली: प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 की नई टीम गुजरात फॉर्च्यूजाएंट्स अपने पहले खिताब के लिए हैट्रिक का सपना संजोए बैठी दो बार की मौजूदा विजेता पटना पाइरेट्स से यहां के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में आज भिड़ेंगी. पटना ने सीजन-3 और सीजन-4 में लगातार दो बार लीग का खिताब अपने नाम किया था. वह तीसरी बार लीग के फाइनल में पहुंची है. स्टार रेडर प्रदीप नरवाल की टीम ने क्वालीफायर-2 में गुरुवार को खेले गए मैच में बंगाल वॉरियर्स को मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा. वहीं, गुजरात ने क्वालीफायर-1 में बंगाल को ही हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

यह भी पढ़ें: पीकेएल के आने से भारत का कबड्डी में दबदबा हो रहा है धूमिल

दोनों ही टीमें दमदार हैं. पटना और गुजरात, दोनों के पास बेहतरीन रेडर हैं. गुजरात हालांकि लीग में एक मजबूत टीम के रूप में उभरकर आई. उसकी रेडिंग कप्तान सुकेश हेगड़े, महेंद्र राजपूत और सचिन तंवर जैसे खिलाड़ियों के दम पर शानदार रही है, लेकिन अबोजार, फाजेल अत्राचेली और परवेश बैंसवाल के कारण उसके मजबूत डिफेंस को तोड़ पाना अन्य 11 टीमों के लिए इस सीजन में असंभव रहा है. इन तीनों ने गुजरात के डिफेंस को इस सीजन का मजबूत डिफेंस साबित किया है.

यह भी पढ़ें:  सचिन तेंदुलकर की कबड्डी टीम के ब्रांड एंबेसडर बने अभिनेता कमल हासन

लीग में गुजरात और पटना की भिड़ंत दो बार हुई है. दोनों ही बार सुकेश की टीम ने पटना को मात दी है. गुजरात के कोच मनप्रीत सिंह भी फाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.  पटना की बात की जाए, तो उसके पास 'डुबकी किंग' प्रदीप नरवाल और मोनू गोयट के रूप में दो बेहतरीन रेडर हैं, लेकिन उसका डिफेंस कमजोर है, जिसका फायदा गुजरात को मिल सकता है. कप्तान प्रदीप ने खुद भी टीम के कमजोर डिफेंस की बात को स्वीकारा है. 

VIDEO: अब मैदान पर की बदसलूकी तो होना पड़ेगा बाहर
गौरतलब है कि पटना ने सीजन-3 और सीजन-4 में कबड्डी लीग का खिताब अपने नाम किया था और इसके तहत अगर वह इस बार फाइनल में जीत हासिल करती है, तो वह जीत की हैट्रिक बनाएगी. इस सीजन में प्रदीप 300 रेड अंक पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी हैं.
(इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement