Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

महिला हॉकी : न्‍यूजीलैंड से चौथे मैच में भी हारी भारतीय टीम, सीरीज में 0-4 से पिछड़ी

न्यूजीलैंड के साथ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में कमजोर रक्षापंक्ति के कारण ही भारत को लगातार चौथी हार मिली है.

ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला हॉकी : न्‍यूजीलैंड से चौथे मैच में भी हारी भारतीय टीम, सीरीज में 0-4 से पिछड़ी

भारतीय महिला हॉकी टीम मैच में न्‍यूजीलैंड की खिलाड़ि‍यों के आगे टिक नहीं पाई (फाइल फोटो)

हेमिल्टन: रक्षापंक्ति की कमजोरी भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब बन गई है. न्यूजीलैंड के साथ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में कमजोर रक्षापंक्ति के कारण ही भारत को लगातार चौथी हार मिली है. शुक्रवार को खेले गए सीरीज के चौथे मैच में रेचेल मैक्कान के शानदार प्रदर्शन के दम पर जीत हासिल कर न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने हालांकि, इस मैच के दूसरे हाफ में न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर दी लेकिन पहले हाफ में 3-0 से बढ़त ले चुकी मेजबान टीम के खिलाफ गोल नहीं दाग पाई.

पिछले तीन मैचों में भारतीय टीम को करारी शिकस्त देती आई न्यूजीलैंड ने इस मैच की शुरुआत भी सकारात्मक रूप में की.  पहले क्वार्टर की समाप्ति के आखिरी मिनट में रेचेल (15वें मिनट) ने फील्ड गोल दागकर न्यूजीलैंड का खाता खोला. इसके दो मिनट बाद ही टेस्सा जोप ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले गोल के अवसर को भुना कर मेजबान टीम को 2-0 से बढ़त दी. इन दो गोल के दम पर न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम के खिलाफ मैच पर अच्छी पकड़ बना ली.

खराब फॉर्म से जूझ रही भारतीय टीम का हर प्रयास इस मैच में भी असफल रहा. दूसरे क्वार्टर की समाप्ति से चार मिनट पहले 26वें मिनट में मैक्कान ने अपना दूसरा गोल दागकर न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ 3-0 से आगे किया. न्यूजीलैंड की इस जीत में गोलकीपर स्टेसी मिकेलसन ने अहम भूमिका निभाई. स्टेसी ने भारतीय खिलाड़ियों के गोल के हर प्रयास को असफल किया. इसके बाद बाकी के दो क्वार्टरों में न्यूजीलैंड ने अपने मजबूत डिफेंस के दम पर भारत को गोल करने का मौका नहीं दिया और अंत में 3-0 से जीत हासिल की. भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 20 मई को खेला जाएगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement