NDTV Khabar

फ्रांस और पुर्तगाल ने फीफा विश्वकप के लिए किया क्वालिफाई

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस ने जहां एक ओर मंगलवार रात खेले गए मैच में बेलारूस को 2-1 से मात दी, वहीं पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 2-1 से हराया.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रांस और पुर्तगाल ने फीफा विश्वकप के लिए किया क्वालिफाई

प्रतीकात्मक फोटो

अपने-अपने विश्व कप क्वालीफायर मैचों में जीत हासिल करने के साथ ही फ्रांस और पुर्तगाल ने अगले साल रूस में आयोजित होने वाले फीफा विश्व कप टूनार्मेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस ने जहां एक ओर मंगलवार रात खेले गए मैच में बेलारूस को 2-1 से मात दी, वहीं पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 2-1 से हराया. फ्रांस ने स्टेड दे फ्रांस स्टेडियम में ग्रुप-ए में खेले गए क्वालीफायर मैच की अच्छी शुरुआत की। ग्रीजमैन की ओर से 27वें मिनट में किए गए गोल के दम पर फ्रांस ने अपना खाता खोला. इसके बाद 33वें मिनट नें गिरोउड की ओर से किए गोल से फ्रांस ने बढ़त ली.

फीफा U-17 विश्व कप: लगातार दूसरी जीत के साथ नॉकआउट में पहुंची ब्राजील की टीम

बेलारूस के लिए सारोका ने 44वें मिनट में गोल किया। हालांकि, टीम की ओर से यह इस मैच में किया गया पहला और अंतिम गोल था.  दूसरे हाफ में फ्रांस ने बेलारूस को गोल करने का मौका नहीं दिया और न ही बेलारूस के अच्छे डिफेंस के कारण कोई गोल कर पाया, लेकिन पहले हाफ में ली गई बढ़त के दम पर फ्रांस ने अंत में 2-1 से जीत हासिल की. 

वीडियो : सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला
इसके अलावा, एस्तादियो दा लुज में खेले गए एक अन्य मैच में स्विट्जरलैंड ने 41वें मिनट में गोल करने की कोशिश में बड़ी गलती की, जिसका फायदा पुर्तगाल को हुआ. स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी जोउरोउ की ओर से अपने पाले में ही किए गए गोल के कारण पुर्तगाल का खाता खुल गया। इसके बाद दूसरे हाफ में सिल्वा ने पुर्तगाल के लिए गोल किया और इसके दम पर टीम ने स्विट्जरलैंड को 2-0 से मात दी।
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement